मासिक धर्मचक्र (Periods) के फ़ायदे

Posted by

India मे ज़्यादातर ladies अपने periods के दिनों मे s*x करना नही चाहती और periods के दिनों मे s*x करने से डरती रहती है। पर आज जो हम आपको बताने जा रहे हे वो आपकी सोच को पूरी तरह से बदलकर रख देगा। हाँ, ये बात है तो हैरान करने वाली मगर उतनी ही सच भी हे की periods के दिनों मे s*x करना सबसे अच्छा होता है। हाँ मगर किसी तरह के infection से बचने के लिए protection का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए। इस blog मे आपको ये जानने को मिलेगा की periods के time s*x करने से क्या फायदा है।

menstrual cycle benefits

Periods के दिनों मे s*x करने के फायदे

Periods के दिनों मे s*x करना सच मे एक अलग अनुभव होता है। इस article मे आपको यही सब पड़ने को मिलेगा की periods मे s*x करना ग़लत नही है बल्कि इसके तो बहुत से फायदे है। नीचे हम कुछ फायदे details मे दे रहे है। इन्हे पढ़िए और अपना ज्ञान बढ़ाइए।

1. महिलाए Periods मे ज़्यादा उत्तेजित होती है

Periods के दिनों मे partner से s*x करने मे पुरुष को ज़्यादा उत्तेजना दिलानी नही पड़ती क्योंकि उन दिनों महिलाओ को s*x करने की बहुत इच्छा होती है। Periods के दिनों मे महिलाए बहुत sensitive होती है। इसलिए इन दिनों मे अपने partner के साथ संबंध बनाना आपने लिए बहुत अच्छा और नया अनुभव हो सकता है जिसका कोई side effect नही होता।

2. S*x के लिए Lubricants की ज़रूरत नहीं पड़ती

Periods के दिनों मे आपको किसी भी तरह के Lubricants की ज़रूरत नही होती। सिर्फ़ periods के last दिन मे आपको Lubricants की ज़रूरत पड़ सकती है। इस दिन किया गया s*x आपको सबसे ज्यादा सुख देगा जो आपको बाकी दिनों मे कम ही मिलेगा।

3. नाज़ुक Parts ज़्यादा Sensible होता है

Periods के दिनों मे s*x करने का सबसे बड़ा फायदा तो ये है की उन दिनों मे लड़कियो के स्तन, यौ*नलिं*ग और पेट के नीचे के parts काफ़ी Sensible हो जाते है। उन दिनों में s*x करने से मज़ा दुगना हो जाता हे जो महिला और पुरुष दोनों को बहुत आनंद देता है।

4. Periods का दर्द कम होता है

आपको हम ये भी बताना चाहते है की periods के दिनों मे महिलाए बहुत दर्द से गुजरती है। अगर इन दिनों मे महिला s*x करती है तो उन्हे periods के दर्द से काफ़ी हद तक राहत मिलती है। S*xual Health Department of Indiana University के द्धारा की गई research मे भी कहा गया है की ladies को periods के दिनों मे s*x करने से उन दिनों की दर्द से काफ़ी राहत मिलती है।

5. संबंध मे मजबूती आती है

Periods के दिनों मे पुरुष और महिला दोनो मे एक चीज़ देखी गयी है की वो इन दिनों मे s*x करने से कतराते है। जबकि periods मे तो s*x करना बहुत अच्छा होता है जिससे की दोनो का relation को और बढ़ाता है। दोनो एक दूसरे के और करीब आ जाते है और एक दूसरे के प्रति और भी प्यार उभरता है। ये एक ऐसा time होता जब औरत बेहद दर्द की stage से गुजर रही होती है और ऐसी स्तिति मे पुरुष का साथ और प्यार आपसी रिश्ते मे बहुत मजबूत लाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *