Homeलव टिप्स

लड़की से गले कैसे मिलें – How to Hug a Girl

दोस्तों किसी भी लड़की को hug करना एक रोमांचक एहसास होता है जिसे हर कोई अपनी ज़िन्दगी में महसूस करना चाहता है. कुछ ऐसे लड़के भी होते हैं जो बहुत ज्यादा शर्मीले होते हैं और hug करना भी चाहते हैं. अगर आप किसी भी लड़की hug करते हैं तो ये एक manner ways में होना चाहिए जिससे लड़की को ये feel हो की आप एक decent person हैं और उसकी care करते हैं. अगर आपका लड़की से hug करने का तरीका अच्छा है तो ये आपके relation में और मधुरता लाएगा जिससे आपका relation लम्बे समय तक बना रहेगा. आप में से कई ऐसे भी होंगे जिनकी पहले से ही girlfriend है और पहले भी कई बार उसे hug कर चुके है मगर सही तरीके से hug किया जाए तो उसकी feeling ही अलग होती है. जो दोनों के आपसी प्यार को मजबूत बनाती है. अक्सर देखा गया है की किसी भी लड़की को hug करने में पहले ममन में उलझन से बनी रहती है की कही उसे अच्छा लगेगा या नहीं या फिर उसे कैसे hug करना चाहिए वगेरा. आप ये भी जानना चाहते होंगे की आखिर लड़की को गले लगाते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए. आज का हमारा article इसी विषय पर है की लड़की को गले लगाने कैसे लगाएँ.

जिससे आप प्यार करते हो उस लड़की को गले लगाना

सही परिस्थिति का इंतज़ार करें

अगर आप लड़की को हग hug करना चाहते हैं तो इससे पहले आपको ये पता होना चाहिए की आपको किन परिस्थितियों में लड़की को hug करना चाहिए. तो आइए जानते हैं:-

  • सबसे पहले तो आप लड़की को तब hug कर सकते जब कोई आपको उससे first time introduce करवा रहा है जैसे की कोई आपका दोस्त आपको उससे मिलवा रहा हो.
  • अगर किसी तरह की ख़ुशी का मौका हो तो भी आप उसे हग कर सकते हैं जैसे आप दोनों ने किसी competition में participate लिया था और जित गए या फिर exams में पास होने पर.
  • अगर आप दोनों एक दुसरे को goodbye बोल रहे हों तो भी आप गले मिल सटे हैं. वो भी बड़े ही स्नेहपूर्ण ढंग से.
  • आप भावनात्मक ढंग से भी उसे हग कर सकते हैं किसी ऐसी परिस्थिति में जब आप या आपकी आपकी पसंद की लड़की में कोई भी दुखी हो तो आप उसे hug कर सकते हैं जिससे की दुःख हल्का हो जाता है.

Just Friend लड़की से Hug करना

1. सामने वाले को observe करें

  • वैसे तो जब दो लोग आपस में मिलते हैं तो एक दुसरे से हाथ मिलाया जाता है मगर आजकल समाज में ये बात आम हो गई है की यदि कोई किसी अपने दोस्त को लड़की से मिलवाता है तो वो एक दुसरे के गले मिलते हैं.
  • अगर आपका कोई दोस्त किसी लड़की से आपको introduce करे तो आपको बिलकुल भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि कभी-कभी ये जल्दबाज़ी उल्टी ही पड़ जाती है क्योंकि हर लड़की को ये अच्छा नहीं लगता की कोई उसे hug कर तो आपको अपनी सूझ बुझ के साथ situation को handle करना चाहिए और पहले सामने से किसी तरह के reaction आने का wait करें. तभी आप उसे hug करें वरना नहीं.

2. Normal Way से Hug करें

आपका hug natural लगना चाहिए जिसके लिए आपका हग तेज़ और थोड़े समय के लिए होना चाहिए. लड़की को हग करते समय अपने हाव-भाव, body language या eye contact एकदम normal रखें और ये बिलकुल भी romantic नहीं लगना चाहिए.

3. जल्दी Release कर दें

किसी भी दोस्त से हग करने के लिए 2 सेकंड का वक्त काफ़ी होता है तो आप इस बात को ज़रूर ध्यान में रखें की दोस्त के नाते अगर आप किसी लड़की को hug कर रहे हैं तो 2 सेकंड hug करके नम्रता के साथ छोड़ भी दें.

लड़की को Hug करने के तरीके

1. Huge करके एक दुसरे में खो जाना

romantic front hug

इस अवस्था में hug करने के लिए पहले तो आपकी दोनों बाहें खुली होनी चाहिए और सामने से लड़की को गले से लगाएँ. आपके गले लगाने का एहसास बिलकुल हल्का होना चाहिए और आपकी छाती और पेट उसके साथ touch होने चाहिए.

  • जब आप लड़की को हग करें तो लड़की का हाथ आपकी गर्दन पर और आपका हाथ लड़की की कमर पर होना चाहिए. अगर आपकी partner भी आपका साथ दे रही है तो अपनी पकड़ को थोड़ा सा और जकड़ लें. मगर ये जकड़ इतनी भी मज़बूत न करें की लड़की असहज महसूस करने लगे.
  • इस hug को साधारण हग के बजाए थोड़ा लम्बे समय का करें और साथ ही ऐसा महसूस हो की आपको काफ़ी relax मिला है और इस हग को तब तक continue रखें जब तक की आपकी partner खुद न इस एहसास से अलग न होना चाहे.

2. सामने से Hug करना

front hug

Front hug में आपको सामने से लड़की को हग करना है जिसमें आपके हाथ लड़की की कमर पर और लड़की के हाथ आपकी गर्दन पर होंगे. आप सामने से एक दुसरे को देखकर smile करें. ये एक ख़ुशी वाला हग होता है जो आप ज्यादातर किसी बहुत दिनों बाद मिलने पर या फिर किसी तब करते हैं जब आप दोनों बहुत ख़ुश हों.

3. पीछे से Hug करना

back hug

इस hug को करने के लिए आपको लड़की तो पीछे से हग करना होता है. जब आप लड़की को पीछे से हग करें तो अपनी दोनों हाथों को लड़की के पेट पर रखें और उसके पेट को हल्के स्नेहपूर्ण ढंग से जकड़ लें. अपने पेट और सीने को उसकी पीठ के साथ touch होने दें और एक आरामदायक situation में चले जाएँ. आप उसे एक लंबे समय तक अपनी बाँहों में रखें.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *