Homeलव टिप्स

लड़की से फ़्लर्ट करने के सबसे सही तरीके

दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आज का हमारा article है कि आप किसी भी लड़की के साथ flirt कैसे करें. दोस्तों कई बार आपको कोई लड़की बहुत पसंद आ जाती है. आप उसको impress करना चाहते हैं. और साथ ही उसे अपनी तरह attract भी करना चाहते है ताकि वो भी आपको notice करे. ऐसे में आपको उस लड़की के साथ थोड़ी बहती flirting तो करनी ही पड़ेगी. दोस्तों flirt इस लिए किया जाता है ताकि सामने वाले को एहसास हो सके की आप उसे अपने friend से ज्यादा मानते हैं. मगर flirt करने के भी कुछ rule होते हैं. कुछ limits होती हैं जिनमे रहकर ही आप किसी लड़की से flirting करें. ताकि आपको किसी तरह का कोई नुकसान न उठाना पड़े. Friends हमारा ये आज का article special उन लोगों के लिए है जोकि किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसके साथ flirting करना चाहते हैं. तो चलिए जानते हैं की flirting के लिए आपको क्या करना चाहिए.

flirt with girl

लड़की से Flirting कैसे करें

1. उसकी Respect करें 

सबसे पहली और important बात तो ये है की आप जिस किसी भी लड़की को पसंद करते हैं उसकी पूरी इज्ज़त करें. आपके मन में उसके लिए respect होना जरुरी है. क्योंकि जब आपके दिल में प्यार होगा तो अपने आप वो भी आपकी और खिंची चली आएगी. आप अपने मन में उसके बारे में कोई गलत चीज़े न सोचें. उसे अपने एक अच्छे friend की नज़र से देखें और सोचें.

2. खुलकर बातें करें

आप बिंदास होकर उसके साथ बातें करें. उसके साथ ऐसे बात करें की उसे लगे की आप संकोच नहीं रहे है और न ही शर्मा रहे हैं. क्योंकि लड़कियों को confident लड़के अच्छे लगते हैं. मगर इसका मतलब ये भी नहीं है की आप बिलकुल ही open होकर अपनी विनम्रता को भूल जाएँ. एक हद तक रहकर उसके साथ खुलकर बात करें.

3. उस Topic पर बात करें जिसमे उसका भी Interest हो

आप उससे बातों ही बातों में ये जानने की कोशिश कीजिए की उसे किन चीज़ों में ज्यादा interest है. जब आप आप उसके interest के बारे में जान जाएंगे तो आपको उसी से मिलती जुलती बातें उसके साथ करनी होगी. जिससे कि वो काफ़ी comfortable होकर बातें करेगी. साथ ही आपको ऐसा topic भी मिल जाएगा जिससे की आप लम्बी देर तक उसके साथ बात कर सकें.

4. अपने Humorous का इस्तेमाल करें

आपको उसके साथ बात करते हुए बड़ी ही समझदारी से काम लेना चाहिए. उसके साथ बात करते हुए humorous का इस्तेमाल करें. जब भी आपको लगे की आप किसी बात में उसे हँसा सकते है तो वहा पर अपने humorous का सही उपयोग करके उसे हँसा दीजिए. आपके अच्छे humorous की वजह से आप अपने relation काफ़ी आगे तक ले जा सकते हैं.

5. आपकी बातों पर उसका कैसा React होता है

जब भी आप उसके normal बातें करते है तो ये जानने की कोशिश करिए की वो कैसा react करती है. अगर वो आपके साथ एकदम friendly behave कर रही है तो आप भी उसके साथ frank होने के कोशिश करें. आप उसके साथ खुलकर बातें कीजिए. उसे ये feel करवाने की कोशिश करें की आपको भी उसके साथ बातें करने में अच्छा लगता है.

लड़की से Flirt करने के तरीके

1. Flirting एक सीमा में रहकर ही करें

Flirt करने का कोई समय नहीं होता. आप किसी भी समय उसके साथ घूमते हुए या अगर आप इकठे study कर रहे हो. उस समय भी आप flirting कर सकते हैं. मगर ये ज़रूर याद रखें की flirting किसी normal बात कर ही करें. Staring में ज्यादा limit न cross कर जाएँ. Flirting करना लड़की को भी अच्छा लगता है. अगर आप उसके साथ flirting करते हुए उसकी तारीफ करेंगे जैसे “आज तो तुम बहुत खुबसूरत लग रही हो” तो वो हल्की सी smile आपको देगी और आपको thanks कहेगी.

2. Flirting के Topic ध्यान से चुनें

Flirting के topic कुछ ऐसे चुनिए कि लड़की को ऐसा लगे की आपका स्वभाव ही मजाकिया किस्म का है और वो आपकी बात का बुरा भी नहीं मानेगी. जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा क्योंकि लड़की को मजाकिया nature वाले लड़के बहुत पसंद आते हैं. आप अगर मजाकिया तरह की है तो आपको लड़की से बात करने में शर्म भी कम आएगी. क्योंकि मज़ाकिया लोग मजाक-मजाक में अपने दिल की बात बोल जाते हैं.

3. Original बनें

जब कभी भी आप उससे flirt करने की कोशिस करें तो original बने रहें. अगर आपका स्वभाव ऐसा नहीं है और वो आपको पहले से notice करती आई है. ऐसे भी अगर आप उसके पास जायेंगे और flirting करने की कोशिश करेंगे तो वो समझ जाएगी की ये सब एक fake है. तो उतना ही flirt करें जितना की आपका natural स्वभाव है.

4. Flirting करते हुए अपने Face पर Smile रखें

जब आप लड़की से flirt कर रहे हों तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें की आपके चेहरे पर एक अच्छी सी मुस्कान होनी चाहिए. जिससे की अगर वो लड़की आपमें interested नहीं भी होगी तब भी अच्छा महसूस करेगी और आपकी गलती को avoid कर देगी. एक अच्छी सी मुस्कान से सामने वाला वैसे ही पिघल जाता है और आपकी बात उसे या तो अच्छी लग जाती है और अगर अच्छी न भी लगे तो वो बुरा नहीं मानता. बस ignore कर देता है.

5. आपसी स्पर्श को बढ़ने की कोशिश करें

जब आप उसके साथ कही घुमने जा रहे हों या पैदल कही जा रहे हों. तो समझदारी से उसकी कमर पर हाथ रखें. या उसके shoulder पर अपना हाथ रखें. अगर वो लड़की भी आपके साथ वो level maintain करके रखना चाहती है तो आपके लिए बहुत अच्छा है. मगर अगर वो आपके हाथ को झटक देती है. तो ये समझने में बिलकुल भी देर न लगाएँ कि अभी आपकी दोस्ती उतनी गहरी नहीं हुई है और अपने हाथ को हटा लें.

6. अपनी दोस्ती को नए Level पर ले जाएँ

अगर आपको लग रहा है की आपकी और उसकी बातों का सिलसिला अच्छा चल रहा है तो आप इसे आगे बढ़ाने की कोशिश कीजिए. आप उसे good morning का message भेजिए. अगर आपके बीच में कुछ ऐसे पल गुजरे है जो यादगार है तो उसे उन पलों के बारे में याद दिलाइये. जैसे की “कल तुम्हारे साथ movie देखकर मजा आ गया” या “कल तुम्हारे साथ बातें करके बहुत अच्छा लगा”. अगर वो भी आपको उसी अंदाज़ से response करती है तो फिर समझिए कि आपने उसके दिल में जगह बना ली है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *