Homeलव टिप्स

लड़की से बात करने के सही तरीके

दोस्तों आज का हमारा topic है “लड़कियों से कैसे बात करें”। ये एक ऐसा सवाल है तो आज के दौर में हर लड़का सोचता है। वो लड़के जो शुरू से ही लडकियों के touch में रहे हैं जैसे school, college या tuition में उनके लिए ये बात आसन हो सकती है। मगर कुछ लड़के ऐसे भी होते है जो लड़कियों से कभी ठीक से बात नहीं कर पाते। लड़कियों के पास जाते ही उनका confidence छुमंत्र हो जाता है और लड़की का नाम जानना तो दूर की बात वो अपना नाम तक भूल जाते है। अपनी इसी कमी की वजह से वो उस लड़की से भी बात नहीं कर पाते जिससे वो प्यार करते है। अगर आप भी उनमे से एक है तो घबराने की कोई जरुरत नहीं है। आज के इस article में मैं आपको बताउंगी की लड़कियों से कैसे बात करनी चाहिए। मुझे पूरा विश्वाश है की ये पूरा article पढने के बाद आपका confidence जरुर increase होगा।

talk to girl

लड़की से बात करने के सही तरीके – Right Ways To Talk a Girl

क्या आप किसी लड़की को like करते है और आपको उसके पास जाकर बात करने में शर्म आती है या फिर आपका confidance loose हो जाता है। आप ये भी सोचते होंगे की आखिर उसके पास जाकर कैसे बात शुरू करूँ और क्या बात करना ठीक रहेगा तो आप बिलकुल सही जगह पर है। नीचे हम कुछ steps दे रहे है उन्हें ध्यान से पढ़िए और follow कीजिये. ये best तरीके है।

1. लड़की की आँखों में देखकर बात करें

जब भी आप किसी लड़की से बात कर रहे हों तो हमेशा एक बात का ख्याल रखें की उनकी आँखों में आँखें डालकर बात करें। लड़कियों को वो लड़के ज्यादा पसंद आते है जो confidant होते है। तो उनसे बात करते हुए पुरे समय eye contact बनाकर रखें।

2. प्यार से मुस्कुरा कर बात करनी चाहिए

जब आप लड़की से बात करने जा रहे है तो याद रखें की उनके सामने आपके face पर smile होनी जरुरी है और साथ ही प्यार से बात करना जरुरी है। लड़कियों को politely बात करने वाले लड़के ज्यादा पसंद आते है। अगर आपके face पर smile और बात करने में politeness होगी तो समझिये आधा तो आपका काम वेसे ही बन गया।

3. Topic Choice

ये बात भी बहुत जरुरी है की आप जब लड़की से बात करे तो आप किस topic पर बात कर रहे है। गलती से भी कोई ऐसा topic न शुरू कर दें जो उसे boring लगे। इससे उसे लगेगा की आप उसके type के नहीं है और आप दोनों की सोच बिलकुल opposite है।

4. Special Feel करवाना चाहिए 

लड़की से अगर आप बात कर रहे है तो उसे special feel करवाना सबसे जरुरी है। आपको लड़की के दिल में जगह बनाना भी जरुरी है और साथ ही उस लड़की को ये भी लगना चाहिए की वो आपकी ज़िन्दगी में कितनी special है। उसे बातों ही बातों में ये जताते रहें की वो आपके लिए कितनी lucky है और उसके आने से आपकी life में सब अच्छा हो रहा है।

5. उनकी बात मानें 

जब वो कोई बात आपसे कहे तो उसके साथ agree करें और जब आपसे कोई काम करने को कहे तो उसकी बात मानें। लड़कियों को वो लड़के बहुत ही अच्छे लगते है तो उनके साथ argument कम करें और उनकी बात को बिना fight किया मान जाये।

6. वो काम करें जो उन्हें पसंद हो 

हमेशा वो काम करें जो उन्हें पसंद हो। कभी भी ऐसा काम ना करें जो लड़की को अच्छा न लगे और उसकी नज़रों में आपकी इज्ज़त कम हो जाये।

7. उसकी पसंद पता करें 

ये point सबसे अहम है. आपको लड़की की पसंद पता होनी चाहिए। आपको हर चीज़ में बात करना, खाना खाना, clothing, उसका घूमना वगेरा हर चीज़ की पसंद पता होनी जरुरी है। अगर आपको पता नहीं होगा की उसको favorite बात करने का topic क्या है तो आप उसके सामने 5 minute भी टिक नहीं पाओगे। अगर आप उससे बात करना और दोस्ती बढ़ाना चाहते है तो उसकी पसंद का पता किजिए।

8. माहोल को जाँच लें 

किसी भी लड़की से बात करने से पहले सबसे पहले आपको उसके आसपास के माहोल को जांचना जरुरी है। अगर उसका मूड सही नहीं है और वो उदास है तो उसे खुश करने की कौशिश करें। ऐसी बात करें जिससे उसका मूड ठीक हो जाये। गलत situation में की गयी बात काम बनाने के बदले काम बिगाड़ सकती है।

9. Body Language 

आपका body language सबसे ज्यादा matter करता है। आपको पता होना चाहिए की आपके बारे में लड़कियां क्या सोचती है. आपकी image क्या है।

10. कम बात करें 

अक्सर देखा गया है की लड़कियों की ज्यादा बात करने के आदत होती है। इसलिए वो चाहती है की उन्हें कोई ऐसा मिले जो उनकी बातों को ध्यान से सुने और उनमे interest ले। अगर आप लड़की को impress करना चाहते है तो उनको ज्यादा बोलने को मौका दें और खुद कम बोलें और उनकी बातें सुनकर उनमे हाँ में हाँ मिलाते रहें।

11. जल्दबाज़ी ना करें 

वैसे तो किसी भी मामले में जल्दबाज़ी अच्छी नहीं होती और अगर मामला हो प्यार का तो फिर तो सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए। जब भी आप लड़की से बात करें तो बिलकुल भी उतावलापन न दिखाएँ। लड़की को ऐसा नहीं लगना चाहिए की ये first time किसी लड़की से बात कर रहा है या फिर इस लड़के को बात करने की sense नहीं है।

इस article में हमने आपको बताया की लड़कियों से बात कैसे करनी चाहिए और क्या चीज़े है जिसे mind में रखकर ही लड़कियों से बात करनी चाहिए। अब आप लोगों को इस बारे में tension लेने की जरुरत नहीं की लड़कियों से कैसे बात की जाए। मैंने पूरी कौशिश की है की आपको सही तरीके से समझा सकूँ। मुझे पूरी उम्मीद है की आपको ये तरीके बहुत पसंद आयेंगे। अगर आपके मन में अब भी कोई सवाल है तो आप बेझिझक मुझसे पूछ सकते है। मैं पूरी कौशिश करुँगी की आपकी help कर सकूँ। अगर आपको ये article पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा share किजिए।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *