Homeलव टिप्स

लड़की को इम्प्रेस करने के सबसे आसान तरीके

दोस्तों life में ऐसा कई बार हो जाता है की जब हमें कोई लड़की पसंद होती है पर है उससे अपने प्यार का इज़हार करने में शर्माते या डरते हैं. आज के युग में हर कोई चाहता है की उसकी girlfriend हो. मगर अपने confidence की कमी की वजह से आप जिसे like करते है उसे कह नहीं पाते. दोस्तों आप जिस लड़की को impress करना चाहते है. वो 2 categories में आ जाती हैं. एक तो वो जिसे आप नहीं जानते और दूसरी वो जो आपको सिर्फ अपना एक अच्छा दोस्त मानती है. अब आप दोनों ही situation में ऐसा सोचते हैं की ऐसा क्या किया जाए की वो भी आपको पसंद करने लगे. वैसे इसी भी लड़की को अगर आप एकदम से propose करेंगे तो वो एकदम से हाँ तो नहीं करेगी. आप जितने भी good looking दिखते हों. मगर अनजान लड़की आपको पहली मुलाकात में हाँ कर दे इसके chances बहुत ही कम होते है या ये समझ लें की ना के बराबर chances है. आज के इस article में हम आपको बताएँगे की आप लड़की को कैसे impress कर सकते हैं.

impress girl

लड़की को Impress कैसे करें

1. Good Looking दिखें

अगर आप किसी लड़की को impress करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपनी looks पर ध्यान देना होगा. अगर आप दिखने में good looking हैं तो आप आपका 80% काम तो ऐसे ही बन गया. Good Looking से यहाँ हमारा मतलब ये नहीं है की आप गोरे हों. बल्कि आपको कपड़े पहनने की sense होना ज़रूरी है. ये ज़रूरी है की आप किस तरह की clothing पहनते है. आपका hair style अच्छा होना चाहिए. एक अच्छा good looking बनने के लिए रोज़ाना नहाएँ. जिससे की आपके face में एक freshness दिखेगी. किसी अच्छे perfume का इस्तेमाल करें. दिन में 2 बार ब्रश ज़रूर करें. आपको चाहिए की 1-2 घंटे के बाद कोई mouth freshener लें. जिससे की आपके मुंह से एक अलग ही ख़ुशबू आएगी. और आप जिस भी किसी से बात करेंगे आपका positive impact पड़ेगा.

2. अपने आपको Improve करें

अपने आप में improvement लाने की कोशिश करें. फिर चाहे वो लड़की से कैसे बात करें के बारे में हो या फिर आपके dressing sense या फिर आपके confidence के बारे में हो. आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से घुलना मिलना शुरू करें. ताकि आपको समझ आए की लोग कैसे बात करते है और अपनी girlfriend के साथ कैसे behave करते हैं. आप चाहें तो इसके लिए self improvement की classes भी join कर सकते हैं या फिर online भी आपको बहुत कुछ सिखने को मिल सकता है.

3. प्यार और विनम्रता से बात करें

आप जब भी किसी से बात करें तो polite होकर करें. आपकी विनम्रता आपकी सक्षियत को दर्शाती है. ये न करें की सिर्फ लड़की के साथ विनम्र होकर बात करी और बाकियों के साथ बतमीज़ी से. लड़कियां ये बात सबसे ज्यादा notice करती हैं की की उनका partner अपने से छोटे, बुजुर्गों और महिलाओं से कैसे बात करता है. तो कोशिश कीजिए की सबको इज्ज़त दें.

4. बात करने से पहले सोचें

जब कभी भी आप उस लड़की के सामने हों तो गलती से भी कोई ऐसी बात ना बोलें जो सही न हो. कई लोग ऐसी कोई बात बोल देते है जो की लड़कियों के सामने नहीं बोलनी चाहिए. अगर आपका कोई पुराना friend मिल जाए या किसी friend की call आ जाए. तो गाली देकर बात न करे. क्योंकि लड़कों में ज्यादातर ये आदत आम पाई जाती है. जितना हो सके उसे comfort feel करवाने की कोशिश करें. ताकि वो अपने आपको आपके साथ safe महसूस करे. उसे ये भी लगना चाहिए की आपमें वो सारी खूबियाँ हैं जो एक जीवनसाथी में होनी चाहिए.

लड़की कैसे पटाएँ

1. उसकी तारीफ़ करें.

लड़कियों को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत अच्छा लगता है. इसलिए जब आपको लगे उसकी बीच-बीच में तारीफ करते रहा करें. ऐसा नहीं है की हर समय ही उसकी तारीफ करते रहे. फिर वो समझ जाएगी की आप उसे impress करने की कोशिश कर रहे हैं या वो समझेगी की आपकी आदत ही ऐसी हैं. उसे ये न लगे की ये आपकी आदत ही है. उसे लगना चाहिए की सच में आज मैं special लग रही हूँ तभी आप तारीफ कर रहे हैं.

2. उसे Special Feel करवाएं

लड़की को ये feel करवाएं की वो आपके लिए कितनी special है और आप उसकी कितनी care करते हो. जब वो कोई activity कर रही हो तो उसे उसकी help करने के लिए पूछें. जब आपको लगे की वो कोई heavy चीज़ उठा रही है तो भी उसकी help करें. जितना हो सके sportive बेन और उसकी मदद करने की कोशिश करें. इससे आप उसके दिल में जगह बना सकते हैं. साथ ही उसे ये भी feel होने लगेगा की वो आपके लिए कितनी important है.

3. ज्यादा चिपकू न बनें

बार-बार लड़की से आगे पीछे घूमते रहना ये सबसे गलत आदत है. लड़की से एक limit तक ही मिलिए और बात करें. कभी भी लड़की का पीछा न करें और खासकर लड़की को उसकी जासूसी करना पसंद नहीं है. अगर वो किसी लड़के के साथ घुमती हुई आपको मिल जाए तो शक न करें. उसे घुमने दें हो सकता है वो उसका पुराना friend या उसका कोई cousin हो. बार-बार call करने वाला लड़का भी लड़कियों को irritate करता है.

4. उसको खुश रखें

आप एक हँसमुख स्वभाव के बनने की कोशिश करें. क्योंकि लड़कियों को funny लड़के बहुत अच्छे लगते हैं. जो उन्हें कभी भी दुखी नहीं रहने देते. आप हमेशा उसे खुश रखने की कोशिश कीजिए. कोई ऐसी बातें करते रहें की वो आपसे खुश रहे. जब आपको लगे की वो बहुत sad है तो उसके साथ ऐसी बातें करें की वो सब परेशानियों को भूल जाए.

5. वास्तविक बने रहें

जितना हो सके सच बोलें. झूट बोलने वालें लड़के वैसे भी लड़कियां पसंद नहीं करती. अगर आप में कोई कमियां है तो सब सच बता दें. ताकि बाद में आपको शर्मिंदगी का सामना न करना पड़े. एक झूट छुपाने के लिए 100 झूट और बोलने पड़ते हैं. अगर आप सच बोलेंगे तो लड़की वेसे भी आपको अपना लेगी मगर अगर आप झूट का सहारा लेंगे और बाद में सच सामने आया तो आप उसको girlfriend बनाना तो दूर उसकी दोस्ती के काबिल भी नहीं रहेंगे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *