Homeलव टिप्स

लड़की आपको पसंद करती है ये कैसे जानें सिर्फ़ कुछ संकेतों से

अक्सर लड़के इसी confusion में रहते हैं की आखिर कैसे पता लगे की कोई लड़की उनसे प्यार करती है. अगर कोई लड़की आपके साथ प्यार से बात कर रही है और अपना कीमती समय निकलकर आपको दे रही है तो इतना तो तय है की उस लड़की को आप अच्छे लगते हैं. मगर इस अच्छे होने का मतलब ये बिलकुल भी नहीं है की वो आपसे प्यार करती है हो सकता है की वो आपको सिर्फ अपना एक अच्छा दोस्त मानती हो.

सबसे बड़ी दुविधा तो उस समय होती है जब आप लड़की के दोस्त भी नहीं हैं और एक दुसरे से बोलचाल भी नहीं है तो ऐसे में आप किसी लड़की को पसंद करने लगते हैं तो आप कैसे पता लगाएँगे की वो भी आपको पसंद करती हैं या नहीं.

लड़के चाहे लड़की को कितना भी प्यार करते हों मगर propose करने से पहले इस बारे में पक्का जान लेना चाहते हैं की क्या वो भी मुझे उसी नज़र से देखती हैं. कहीं ऐसा तो नहीं होगा की मैं उसे propose कर दूँ और वो इनकार कर दे और मेरे बारे में ग़लत नज़र से देखने लगे और मुझसे बात करना ही छोड़ दे.

अगर आप भी कुछ ऐसी ही दुविधा में पड़े हैं तो आज का ये विषय आपकी उलझनों को थोड़ा कम कर देगा तो आइए जानते हैं की कैसे पता करें की लड़की के दिल में आपके लिए प्यार है या नहीं.

Women-Love-Signs

लड़की पसंद करती है कैसे जानें

सबसे पहले आप जिस लड़की के बारे में जानना चाहते हैं की वो आपको पसंद करती हैं की नहीं आपके लिए ये ज़रूरी है की वो आपकी दोस्त हो. अगर आप किसी ऐसी लड़की को दिल दे बैठे है जो जिसके साथ आपकी बिलकुल भी बोल चाल नहीं है तो सबसे पहले तो आपको उससे बातें करना शुरू करना चाहिए और एक बार वो आपकी दोस्त बन गई तो हम नीचे हम आपको कुछ निशानियाँ बताएँगे जिनसे आप लड़की से बात करते समय आसानी से पता लगा सकते हैं की क्या वो आपको प्यार करती है.

1. पहले जानें की वो आपको दोस्त मानती भी है या नहीं

सबसे पहले आपको ये जानना होगा की आपकी दोस्त आपको अपना दोस्त भी मानती है की नहीं. अक्सर लड़की अगर लड़के के साथ कुछ बातें कर ले तो लडकें यही समझते हैं की वो वो लड़की हमें अपना अच्छा दोस्त मानती है जबकि हर बार ये सच नहीं होता. इसलिए जब भी आप उस लड़की से बात करें तो ये जानने की कोशिश करें की वो आपकी बातों में interested भी नहीं या नहीं. जब आप उसके साथ कोई बात करें तो आप याद रखें की आपने क्या बात की थी और दुबारा 2-4 दिन या फिर 1 सप्ताह के बार वही बात दोहराएँ. अगर वो आपको कहती है की इसी बात को कितनी बार बताओगे फिर समझ लो की वो आपकी बातों में interest लेती है.

2. लड़की के हाव-भाव को देखें

आप उसके face को read करके भी ये जान सकते हैं. जब भी आप उस लड़की से बात करते हैं सबसे पहले तो ये देखिए की आपसे मिलने पर उस लड़की के face पर क्या थोड़ी सी smile या ख़ुशी दिखाई देती है. उसकी आँखों को पढने की कोशिश करें वो क्या कहती हैं. आपसे बात करते समय वो आपसे eye contact रखती है क्या या बस ज़बरदस्ती वाली बात कर रही है आपका दिल रखने के लिए. उसकी बात करने का तरीका सबसे important है वो आपसे कितनी polity बात करती है और क्या वो अपने आपको आपके सामने nervous फील करती है. उसके हाव-भाव को पहचानने की कोशिश करें.

3. अगर वो आपके बारे में ज्यादा जानने में Interest ले रही है

लड़कियों की आदत होती है की कोई भी नया relation बनाने से पहले वो उसके बारे में सब कुछ जान लेना चाहती हैं. इसलिए अगर लड़की आपके बारे में ज्यादा से ज्यादा पूछ रही है और आपकी बारे में ज्यादा जानने में interest ले रही है जैसे आपकी दिनचर्या, आपकी पसंद-नापसंद या फिर आपकी hobbies के बारे में और साथ ही वो आपसे आपकी job और family के बारे में पूछेगी तो वो आपको पसंद करने लगी है. ये हर लड़की में आम होता है क्योंकि वो ये जानना चाहती है की जिसको में अपने life partner के रूप में देखती हूँ तो क्या उसके विचार और मेरे विचार आपस में मिलते हैं या नहीं या फिर वो लड़की ये भी जानना चाहती है की लड़का अपने future को लेकर कितना serious है ताकि वो उसे एक अच्छा भविष्य दे सके.

4. जब लड़की अपने बालों से खेलना शुरू करे

जब आप लड़की से बात कर रहे हों और वो अपने बालों से खेलने लगे तो समझें की वो आपमें interested हैं. ऐसा भी हो सकता है की अपने बालों को एक तरफ से दूसरी तरफ ले जाए या फिर अपने बालों पर उँगलियाँ फेरते हुए उन्हें गोल गोल घुमाए. उसका अपने बालों के साथ खेलने का मकसद सिर्फ इतना है की वो आपका ध्यान अपनी और खींचना चाहती है और आप समझ जाएँ की ऐसा करने वाली लड़की आपको पसंद करती है.

5. अगर वो आपको Motivate करे

लडकियों में एक बात common होती है की वो अपनी सहेलियों और दोस्तों के सामने आपकी तारीफ़ करती नहीं थकती. आपके लिए ये बहुत ही आसन सा तरीका है ये पहचानने का की क्या वो लड़की आपको प्यार करती है. वो आपकी किसी छोटी से छोटी उपलब्धि को बड़ा चढ़ाकर पेश करेगी और कहेगी आप तो बहुत genius हो. उसको आपकी सारी आदतें अच्छी लगने लगेगी और वो सबसे कहेगी की यार वो लड़का तो बहुत caring है, बहुत ही प्यार से बात करता है वगेरा.  वो आपके सामने भी आपकी तारीफ़ करती रहेगी और आप आराम से पता लगा लेंगे की ये वो आम तारीफ वाला compliment नहीं है. साथ ही वो आपको हर चीज़ के लिए support भी करेगी फिर चाहे आप किसी competition में भाग ले रहे हों या फिर कोई और नई चीज़ करने की कोशिश कर रहे हों.

6. आपके किसी और से बात करने पर उसे जलन होने लगे 

जब कभी भी आप किसी और लड़की से बात करेंगे तो उसे jealous feel होना सामान्य सी बात है. फिर वो आपसे थोड़ा उखड़ा-उखड़ा सा बात करेगी जो इस कारण होगा की वो चाहती है की आपका सारा ध्यान उसकी तरफ़ ही केन्द्रित हो. जब कोई आपको पसंद करता है तो उसके मन में आपसे बात करने की बहुत इच्छा होती है और आपको लेकर एक डर सा भी बना रहता है की कहीं आप किसी और को न पसंद करने लग जाएँ ऐसा इस कारण भी होता है.

7. आपके साथ समय बिताना चाहती है

अगर वो लड़की आपके साथ घुमने और वक्त बिताने के बहाने ढूँढती रहती हो और जब भी उसे मौका मिले वो आपके साथ घुमने को तैयार हो फिर वो school, college, office से घर तक जाना भी जो सकता है. Free समय पर आपके साथ बातें करना, lunch के लिए आपको offer करना या इकठे lunch करना. किसी special occasion, party या marriage में आपके साथ जाना या फिर आपको pick करने के लिए कहना की मैं भी तुम्हारे साथ चलूंगी या क्या तुम मुझे भी अपने साथ ले चलोगे क्या?

दोस्तों आप को आज का हमारा ये article कैसा लगा हमें comment करके ज़रूर बताना और ज्यादा से ज्यादा share करना मत भूलना.

क्या आपके पास भी कोई ऐसी निशानियाँ हैं जिससे हम पता लगा सकें की लड़की हमें पसंद करती है तो comments में ज़रूर लिखिए.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *