Homeलव टिप्स

कैसे लड़की को प्रपोज़ करें की वो हाँ कर दे

दोस्तों आज का हमारा article है “कैसे लड़की को प्रपोज़ करें की वो हाँ कर दे”. कई बार आप किसी लड़की को मन ही मन में बहुत प्यार करने लग जाते हैं. वो आपके school life में हो सकता है या फिर आपकी college life में या फिर office में. आप उसको इतना like करते हैं की आपके उसके ही सपने आते हैं और जिस दिन वो आपको ना दिखे आपका मन बेचैन हो जाता है. आप उसको propose भी करना चाहते हैं. मगर आपकी हिम्मत नहीं होती. क्योंकि आपके मन में दुविधा रहती हैं की:-

  • कहीं वो मुझे मना न कर दें.
  • कहीं वो अपने बाकि friends को तो नहीं बता देगी की मैंने इसे reject कर दिया.
  • वो दोस्त जो हमारे mutual friend हैं कहीं वो मेरा मजाक तो नहीं उड़ाएंगे.
  • अगर मैंने उसे प्रपोसे किया तो कहीं वो मेरी बेजती न करे दे
  • कहीं प्रपोसे करने के बाद उसने मुझसे just friend वाला रिश्ता भी तोड़ दिया तो.

दोस्तों चिंता न करें. ऐसा कुछ भी नहीं होता. आप अपने आपमें इन चीजों को लेकर negative thoughts न लाएं. हम यहाँ आपको बतायेंगे की आप कैसे किसी लड़की को propose करें की वो हाँ कर दें. नीचे दिए गये steps को ध्यान से पढ़ें.

propose girl

लड़की को Propose कैसे करें

1. उसे जानने दें कि आप उसकी दोस्ती की कद्र करते हैं

आप उसको बता दें की आप उसकी दोस्ती को कितना महत्व देते हैं और उसके साथ समय बिताना आपको कैसा लगता है. उसे ये एहसास दिलाएं की मुझे तुम्हारी दोस्ती पर पूरा विश्वाश है और तुम्हारी दोस्ती की कद्र भी है. उसे ये भी बताएं की जितनी बातें मैं तुम्हारे साथ easily share करे लेता हूँ. इतनी मैं किसी और की साथ नहीं करता.

2. उसके दोस्तों से दोस्ती करें

आपको चाहिए की उसके friend circle में शामिल हों. जब भी उसके दोस्त कही घुमने का plan करें तो आप भी उनके साथ जाएँ. उसके दोस्तों से comfortably बात कीजिए. अगर आप सबके साथ घुल-मिल कर बात करेंगे तो वो सब आपकी तारीफ़ उस लड़की से करेंगे जिससे आप प्यार करते हैं. अगर किसी बहाने से आपको उस लड़की की help करने का मौका मिले तो उस मौके को मत गवाएं.

3. उसे Date पर जाने के लिए Offer करें

आप उसे date के लिए पुच सकते हैं. अगर आप छुट्टी वाले दिन उसे कहीं घुमाने के लिए ले जाएँ तो ये बहुत ही बढ़िया idea है. आप उसे किसी Dinner, Movie या फिर किसी ऐसी जगह में जहाँ आप enjoy कर सकें पर जाने के लिए उससे पूछें. आपके पूछने का तरीके एकदम सही होना चाहिए. ताकि उसे कुछ गलत feel भी न हो.

4. Propose अकेले में करें

जब भी आपको लगे की आज आपको उससे बात कर लेनी चाहिए तो उसे अपने दिल का हाल बता दें. आप बता दें की आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं. मगर इस बात का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी कि उसको किसी ऐसी जगह पर ले जाएँ जहाँ आप दोनों बिलकुल अकेले हों. उसे आप किसी अच्छी सी जगह पर ले जाएँ. उससे normal बातों से शुरवात कीजिए. जब आपको लगे की अब सही मौका आ गया तो उससे अपने प्यार का इज़हार कर दें. यहाँ अप आपको कुछ तरीके बता रहे है की आप उससे
अपने प्यार का इज़हार कैसे करें.

  • “मैं तुम्हे बहुत like करने लगा हूँ. पहले तो मैं सिर्फ तुम्हे just friend ही समझता था. मगर जबसे मुझे इस प्यार का एहसास हुआ है तब से मेरी ज़िन्दगी बदल गई है.”
  • “तुम मुझे बहुत अच्छी लगती हो. मैं जैसे तुम्हारे बारे में feel करता हूँ ऐसा मैंने पहले किसी के लिए feel नहीं किया.”
  • “मैंने जब से तुम्हे देखा है मुझे तुम बहुत अच्छी लगी. और तुमसे दोस्ती करके मैंने जितना तुम्हे जाना है की तुम जितनी अच्छी हो तुम्हारा दिल उससे भी अच्छा और सच्चा है. क्या तुम मुझ से friendship करोगी”

5. उसे सोचने का समय लेने दें

अगर आप उससे अपनी भावनाओं के बारे में बताएँगे तो ये ज़रूरी नहीं है की वो उसी समय हाँ बोल दे. आप उसके बहुत अच्छे दोस्त है और वो शायद सोच में पड़ जाए. ये ज़रूरी नहीं है की वो भी आपके लिए वैसा ही feel करे. इसलिए उसे साथ ही ये भी कह दें की मुझे कोई जल्दी नहीं है तुम सोच बाद में भी अपना निर्णय ले सकती हो.

लड़की को Propose  करने के लिए जरुरी बातें 

1. प्यार का इज़हार आपको ही करना होगा

कई लड़के ऐसे होते हैं जो बात करने में बहुत अच्छे होते है और सबसे साथ easily घुल-मिल जाते हैं. साथ ही वो अपने साथ बात करने वालों को भी comfortable feel करवाते है और वो भी आपके साथ घुलना पसंद करने लगता हैं. तो दोस्तों अगर आपका भी ऐसा ही nature है की हर किसी को अपनी बातों से impress देना तो ये अच्छी बात है. आपको कोई लड़की पसंद है और आप उसे अपनी girlfriend बनाना चाहते हैं. तो ये बिलकुल भी मत सोचिए की आपने उसको impress तो कर ही लिया है. अब वो आपको propose खुद ही करेगी. हर किसी लड़की की ख्वाहिश होती है की जिसे वो like करे वो खुद आकर उसे propose करे. ऐसा बहुत ही कम देखा गया है की लड़कियां लडको को propose करे. आप इस ग़लतफ़हमी में मत रहिए. वरना कहीं देरी की वजह से उसे कोई और न आपसे छीन लें.

2. हिम्मत रखें

अगर आप किसी लड़की को सचे दिल से प्यार करते हैं तो इसमें डरने की क्या बात है. आप अपनी चाहत का इकरार कुछ इस अंदाज़ में कीजिए की उसे आप पर प्यार आ जाए. अगर आपका अपने प्यार को बयाँ करने का तरीका एकदम सही है तो लड़की कभी भी आपको मना नहीं कर पाएगी.

3. जल्दबाज़ी न करें

जब भी आप उससे मिले तो उसके साथ frank होने की कोशिश करें. आप धीरे-धीरे अपनी दोस्ती को गहरा कर सकते हैं. समय देखकर उए touch करना शुरू कर दें. मगर ये गलत तरीके वाला touch नहीं होना चाहिए. उसके perfume की तारीफ करें या फिर ऐसे भी कह सकते हैं funny अंदाज़ में की आजकल तुम बढ़ी frank हो रही हो या फिर ऐसा भी कह सकते हैं की आजकल तुम काफ़ी good looking हो गई हो. आप उसे जितना भी ज्यादा like करते हों. मगर कभी ऐसा न show न करें की आप उसे like करते हैं. सही समय आने का इंतजार करें. अगर आप जल्दबाज़ी में ज्यादा आगे जाने की कोशिश करेंगे तो उसे शक हो जाएगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *