Homeलव टिप्स

कैसे जानें की वो अभी भी अपने एक्स को पसंद करती है

कई बार एक लड़की अपने ex को जल्दी से नही भूल पाती। ऐसा आपके साथ भी हो सकता है की आपकी girlfriend या wife का relation पहले जिस लड़के के साथ हो वह उसे ना भुला सकी हो। लड़कियो के लिए ये इतना आसान नहीं होता। जिससे उसे इतना प्यार मिला हो एकदम से वो उसे भूल नही पाती। ऐसी स्तिथि मे आपको सबर से काम लेना चाहिए। आप किसी भी जल्दबाज़ी के चक्कर मे ग़लत कदम ना उठाइए।

आपको उसके साथ अच्छे ढंग से treat करना चाहिए. उसके साथ प्यार से बात करें। आपकी partner को लगना चाहिए की वो आपके साथ safe है और एक बेहतर इंसान के साथ है। हम यहाँ इस article मे आपके साथ कुछ signs share कर रहे हैं जिनसे आप जान सकते है की क्या आपकी partner अपने ex को भूल चुकी है या नही।

like ex boyfriend

1. अकेले रहती है

वो आपसे दूर रहती है और कौशिश करती है की आपके सामने कम ही जाना पड़े। वो शारीरिक रूप से तो आपके साथ है। आपको physical सुख दे रही है लेकिन उसका मन कही और ही है। वो भावनात्मक रूप से आपके साथ नही है। वो हमेशा आसमान की और देखती रहती है और गहरी सोच मे डूबी रहती है। इसका मतलब है की वो अभी भी वो अपने ex को नही भूल पाई है और दिन रात उसी के बारे मे सोचती रहती है।

2. Ex के संपर्क मे है

जब कभी आपने अपनी partner का phone check करते हैं और आपको उसमे उसके ex का number मिलता है। आपको थोड़ा गुस्सा आ जाता है और आप उससे number delete करने को कहते हैं पर वो गुस्सा हो जाती है और number delete नही करना चाहती और अभी भी उसके संपर्क मे रहना पसंद करती है। ये तो सबसे बड़ा sign है की वो अपने ex को पूरी तरह नही भूल पाई है.

3. उसे देखते ही Exited हो जाती है 

आप अपनी partner को कभी घूमने के लिए ले गए हैं और अचानक कही आपकी partner अपने ex को देखकर बहुत खुश हो जाती है। वो उससे बातें करना शुरू कर देती है और वो उससे बहुत ही हँसी मज़ाक कर रही है। आपको body language और बात करने का अंदाज़ थोड़ा different लगेगा जैसे वो किसी और से ऐसे बात ना करती हो। हो सकता है आपको ये आम बात लगे पर ये भी एक संकेत हो सकता है.

4. आपका छूना पसंद नही करती

जब कभी भी आप sex के mood मे होते है और उसको sex के इरादे से छूने की कौशिश करते है तो वो आपको धक्का मारकर दूर धकेल देती है। वो मानसिक रूप से आपके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने को तैयार नही है। ये एक सबसे बड़ा कारण हो सकता है की वो अभी भी अपने पुरानी प्रेमी की चाहत को अपने मन से भुला नही पाई है। मगर आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नही है। आप बस थोड़ा time दें और time के हिसाब से धीरे धीरे वो अपनी पुरानी यादों से बाहर आने लगेगी और अपने अतीत को भूल जाएगी।

5. आपका Comparison करती है

कई बार वो आपकी तुलना अपने ex से करेगी की कैसे वो आपसे हर चीज़ मे perfect है। आपको गुस्सा करने के बजाए शांति से काम लेना होगा। आपको खुलकर उस से बात करनी होगी. और जानना होगा की उसके मन मे क्या चल रहा है। उसे ज़्यादा time देना होगा ताकि वो अपने ex को भुला सके।

6. गुस्से मे रहती है

ऐसा हो सकता है की वो आपसे अक्सर चिढ़ी रहे और गुस्से मे ही बात करे। जब भी आप कोई काम करे उसमे गलतियाँ ढूँढती रहती है और आपको हर बात के लिए डाँटती रहती है। इसका मतलब हो सकता है की वो अभी भी अपने ex को पूरी तरह से भूली नही है और आपको पूरी तरह से स्वीकार नही कर पाई है। आपको ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत नही है। starting मे ऐसा होना जायज़ सी बात है बस अपने relation को थोड़ा time दीजिए। सिर्फ़ उसे ज्यादा time देकर ही आप उसके दिल मे जगह बना सकते है।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *