Homeलव टिप्स

कैसे जानें की आपका प्रेमी आपको सच्चा प्यार करता है

कई बार ये decide करना बहुत मुश्किल हो जाता है की जिस लड़के से हम प्यार करती हैं क्या वो भी हमें सच्चा प्यार करता है या सिर्फ time pass कर रहा है. ये आपके future का सवाल है तो आपको ये पता होना ज़रूरी है की आपके partner के दिल में आपके लिए कितना प्यार है. अगर आपको लगता है की वो कोई लड़का आपको बहुत पसंद करता है और हमेशा आपके आगे-पीछे आपको देखने के लिए घूमता रहता है. वो आपसे बात करने के बहाने दूँढ़ता रहता है. आपकी बहुत care करता है, जब भी आप एक दिन भी उसे न दिखे तो वो वो आपको लेकर काफ़ी tension में आ जाता है की कहीं आप बीमार तो नहीं. आपको सिर्फ़ इतनी ही बातों से ये decision नहीं ले लेना चाहिए की वो आपको सच्चा प्यार करता है. नीचे हम आपको कुछ संकेत बतायेंगे जो आपको एक सच्चे प्यार में दिखने को मिलेंगे.

True Love

1. आप पर विश्वाश करता है

अगर कोई इन्सान आपको प्यार प्यार करता है तो इसका मतलब है की वो आप पर यकीन भी बहुत करता होगा तो आप इस बात को ज़रूर notice कीजिए की जब भी आप उससे कोई बात करती हैं तो क्या वो आपकी बात कर विश्वाश कर लेता है या फिर मुंह बनता है या फिर कोई objection करके बहस करने की कोशिश करता है. इसका मतलब ये भी नहीं है की वो आपकी हर बात को ही मूंह बंद करके सुनता रहेगा मगर कुछ सामान्य बातें होती है जि पर आप उसे observe कर सकते हैं. याद रखें की जितना ज्यादा आपके lover को आप पर भरोसा होगा उतना ही ज्यादा वो आपको प्यार करता होगा.

2. अपनी Feelings Share करना

हमारे साथ दिनभर में बहुत कुछ होता है सारे दिन एक जैसे नहीं रहते कोई दिन हम बहुत खुश होते हैं तो कभी दुखी, कभी हम celebration कर रहे होते हैं तो कभी किसी के दुःख में शामिल होते हैं. हम दिन भर में जो मर्ज़ी करें मगर शाम को जब हम अपनी girlfriend से बात करते हैं तो हमारा दिल करता है की हम उसके साथ अपनी दिनचर्या को share करें. अगर आपको boyfriend या lover आपके साथ अपनी हर बात को शेयर करता है तो वो आपको बहुत प्यार करता है और आपसे कुछ भी छुपाना नहीं चाहता और आपमें वो अपने आप को देखता है.

3. आपको किसी Sweet Name से बुलाता है

क्या वो आपको आपके नाम के बदले किसी अलग नाम से बुलाता है जैसे baby, शोना, sweetheart वगेरा. ऐसा लड़के तभी करते हैं जब वो किसी लड़की को बहुत पसंद करते हैं. इस संकेत पर हमेशा अपना ध्यान रखें. अगर आपका कोई करीबी दोस्त जिसे आप like करती हैं वो भी आपको कुछ sweet names से बुलाता है तो ये एक सच्चे प्यार का संकेत होता है.

4. आपके लिए अपना ज़रूरी काम तक छोड़ देना

अगर उस लड़के ने किसी किसी party, function या फिर अपने किसी ज़रूरी काम पर जाने के अपने मन को बदल दिया सिर्फ इसलिए की वो आपके साथ कुछ समय बिता सके तो फिर आपको समझ जाना चाहिए की आप उसकी ज़िन्दगी में बहुत अहमियत रखती हैं.

5. आपको देखकर अपनी सारी परेशानियाँ भूल जाता है

अगर आपके lover का कोई दिन अच्छा नहीं गया हो और वो बहुत ही ख़राब मूड में हो लेकिन फिर भी वो आपके देखकर खिल उठता है और अपनी सारी परेशानियों को भूल जाता है. आपकी एक झलक या आपकी आवाज़ उसको इतनी प्यारी है की वो और किसी समस्या को भूल जाता है तो समझिए की वो आपसे सच में बहुत प्यार करता है और ऐसे व्यक्ति को कभी भी खोना मत.

6. ज़रूरत के समय आपके साथ होना

जब आपको कभी भी किसी काम की ज़रूरत होती है या फिर आप उसको कोई काम बोलते हैं तो क्या वो उसे करता है या बहाना लगाता है की मैं अभी busy हूँ, मैं घर पर नहीं हूँ या फिर में किसी कम से गया हुआ हूँ वगेरा. अगर आपका lover आपको सच्चा प्यार करता है तो आपकी ख़ुशी के लिए वो आपका हर काम करने को तैयार रहेगा. वो कभी भी आपको निराश नहीं देख सकता. बल्कि जो आपको प्यार करता होगा उसे तो आपको बोलने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी उसे खुद अपनी जिम्मेदारी का पता होगा और वो आपकी help के लिए पहले ही तैयार मिलेगा.

7. आपको अपने office colleague से मिलवाता है

वो व्यक्ति जो अपने office में निज़ी ज़िन्दगी तो नहीं लाता हो फिर भी वो आपको अपनी office party में लेकर जाता है और अपने office के लोगों से आपको मिलवाता है तो इसका मतलब है की वो आपको सच्चा प्यार करता है और आपको उसके प्यार पर कोई संदेह नहीं करना चाहिए.

8. स्वयं को आपके सामने खुलकर पेश करता है

अगर आपका boyfriend लोगों के सामने थोड़ा गंभीर या फिर थोड़ी भिन्न आदत वाला है परन्तु जैसे ही वो आपसे मिलता है तो एकदम मज़ाक शुरू कर देता है और आपके साथ अपने आपको बहुत खुश महसूस करता है. वो हर बात तो सहज ही बोल देता है तो इसका मतलब है की वो आपसे सच्चा प्यार करता है और आपको सामने अपनी reality छुपाना नहीं चाहता. यदि वो सामान्य कपड़ों में है और कंघी भी सही से नहीं करी है फिर भी आपके साथ खुलकर बात करता है तो इसका मतलब भी यही है की वो आपने आपको आपके सामने पूरी तरह से खुला रखना चाहता है वो अपनी ज़िन्दगी में हर पहलू में आपके साथ बात करने में संकोच नहीं करता और अपने आपको comfortable महसूस करता है मतलब वो आपको सच में प्यार करता है.

9. अपनी Salary, Savings और Future Planning बताना

ये बात आपको पता होगा की लड़कियों से कभी भी उनकी उम्र और लड़कों से उनकी salary कभी नहीं पूछते. मगर फिर भी अगर वो आपको अपनी salary के बारे में और अपनी अन्य salary sources के बारे में सब कुछ बताता है और अपनी saving और future plans आपके साथ share करता है तो इसका मतलब है की वो आपको बहुत ज्यादा importance देता है और आपको अपनी life partner के रूप में देखता है.

10. Social Sites पर आपकी photo upload करके प्यार का इज़हार करना

लड़के आमतौर पर अपने प्यार का इज़हार publicly नहीं करते वो अगर किसी लड़की के साथ relation में भी होंगे तब भी वो नहीं लोगों को खुले तौर पर कहने से बचते हैं. इसका पहला कारण ये होता है की कही अगर कल को लड़की ने breakup कर दिया तो उसकी insult हो जाएगी. दूसरा कारण ये भी होता है की वो खुद उस relation को लेकर serious नहीं होते वो सिर्फ time pass कर रहे होते हैं. मगर यदि आपका partner अपनी whats app या Facebook में आपकी photo को कुछ दिनों के लिए DP पर लगता है तो इसका मतलब है की वो आपको सच्चा प्यार करता है और इस प्यार को वो सबके सामने बताने से भी नहीं डरता.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *