Homeलव टिप्स

किसी अनजान लड़की से कैसे बात शुरू करें

कई बार ऐसा हो जाता है की हमें कोई लड़की दिखे और हमें उसे देखने भर से ही प्यार हो जाता है. कई लड़कियाँ सच में इतनी खुबसूरत होती है की लड़के चाह कर भी उनकी शकल नहीं भुला पाते. ऐसे में लड़के अक्सर सोचते रहते हैं की काश इस लड़की से बातचित शुरू हो जाए तो मज़ा आ जाए. ऐसे लड़के उस लड़की के बारे में मन ही मन में सपने बुनने शुरू कर देते हैं जबकि सच्चाई तो ये है की ऐसे कुछ लड़के तो हक़ीकत में लड़की से बात तक नहीं कर पाते. उन्हें ये ही नहीं समझ आता की लड़की से क्या बात करनी है और बात कैसे शुरू की जाए.

talk to girl

अनजान लड़की से पहली बार बात करने के तरीके

अगर आप किसी अनजान लड़की से बात नहीं कर पा रहे हैं तो इसका मतलब है की आपमें कॉन्फिडेंस की बहुत कमी है या ये भी कारण हो सकता है की आप लड़कियों से उतना फ्रैंक नहीं हो. अब आपको घबराने के ज़रूरत नहीं है आज हम अपने उन्ही शर्मीले फ्रेंड्स के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनसे उन्हें अनजान लड़की से बात शुरू करने में आसानी होगी.

1. ऑय कांटेक्ट रखें

अपना ऑय कोनटेक्ट लड़की की आँखों के साथ रखें इससे लड़की को ये पता लग जाएगा की आप उससे कुछ बात करने के लिए उसके पास आ रहे हैं और साथ ही जब भी आप उसके साथ बात कर रहे हों तो ऑय कांटेक्ट बनाकर ही रखें. इसके लड़की आपकी तरह आकर्षित होगी क्योंकि लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं जिनमे face to face बात करने की हिम्मत होती है.

2. चेहरे में स्माइल हो

जब भी आप उस लड़की से बात करने जाएँ तो अपने चेहरे पर smile ज़रूर रखें. Smile एक ऐसा हथियार है तो बड़े से बड़े पत्थरदिलों का दिल पिघला देता है. अगर आप लड़की के सामने smile करके बात करते हैं तो ये दर्शाता है की आपको लड़की से बात करने में इंटरेस्ट है.

3. आपके आपको इंट्रोड्यूस करें

आपने ऑय कांटेक्ट तो कर लिय अब आपको उस लड़की के पास कहना है की “Hello..!! my name is Rahul, what’s your name?”

4. उसकी पढ़ाई के बारे में पूछें

लड़की से उसकी study के बारे में पूछें की आप कौन सी school या फिर college में पढ़ते हो. साथ ही वो कौन सी कक्षा में पढ़ती है ये भी पूछें. जब भी आप उससे बात कर रहे हों तो उसकी किसी बात पर कमेंट न कीजिए वरना उसे अच्छा नहीं लगेगा. आप ये मत भूलिए की अभी आप पहली बार बात कर रहे हैं और आपमें अभी उतनी गहरी जान-पहचान नहीं हुई है.

5. अपनी आवाज़ पर ध्यान दें

अपनी आवाज पर ख़ास ध्यान दें. अपनी बात कहने के तरीके में बात के हिसाब से आवाज़ कम और ज्यादा करें. आपको आवाज़ ज्यादा ऊँची भी न हो पर इतनी धीमी भी न हो की लड़की को सुनाई ही न दे. आपकी आवाज़ में इमोशनस झलकने चाहिए तभी आप उस लड़की को अपने और लट्टू कर सकते हैं.

6. बॉडी लेंगुएज

इंसान की बॉडी लैंग्वेज बहुत कुछ बोलती है. आपके लड़की के पास जाने का तरीका, उसके सामने बात करते हुए खड़े रहना का तरीका और आपके फेस इम्प्रेशन सब कुछ कह जाते है जिससे लड़की आपके बारे में अंदाज़ा लगा लेती है की आप किस तरह की व्यक्तित्व वाले हैं.

7. उसकी तारीफ़ करें

लड़की के पास जाकर आप उसकी तारीफ़ करें. हर किसी को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत अच्छा लगता है. आप उसकी खूबसूरती, smile की तारीफ़ कर सकते हैं. आपको तारीफ़ नार्मल तरीके से और थोड़ी ही करनी है. कहीं ऐसा न करें की कुछ ज्यादा ही बोल जाएँ और उस unknown girl को लगे की ये या तो झूट बोल रहा है या मक्खन लगा रहा है.

8. उससे मिलने पर उसका हालचाल ज़रूर पूछें

जब आपने उससे एक बार बात कर ही ली तो आपकी उससे थोड़ी जान पहचान भी जो जाएगी. आप जब भी उस लड़की से मुलाकात करें तो सबसे पहले उसका हालचाल पूछें. आप उससे ये भी पूछ सकते हैं की कहाँ जा रहे हो. अगर वो आपको बताना न चाहे तो बार-बार पूछकर उसे irritate न करें. अगर आप थोड़े दिन उसको खुद ही बुलाकर बात करेंगे तो थोड़े दिनों बाद वो भी आपको बुलाकर बात करना शुरू कर देगी. जिससे धीरे-धीरे आपकी दोस्ती और आगे बढ़ती जाएगी.

9. उसकी मदद करने के बहाने बात करें

आप जिस लड़की को पसंद करते हो उसकी मदद करके भी बातचीत शुरू कर सकते हो. लड़की की मदद करना तो बहुत ही अच्छा तरीका है अपना इम्प्रैशन उस पर ज़माने का. लेकिन इसके लिए आपको opportunity का इंतजार करना पड़ेगा. जब भी आपको लगे की उसे मदद की ज़रूरत है या फिर आप उसकी कुछ हेल्प कर सकते हैं तो मौके को पकड़ लें.

10. उसका फ़ोन नंबर माँगे

जब आपकी दोस्ती गहरी हो जाए तो आप उसका फ़ोन नंबर माँग लें और अगर वो लड़की आपसे इम्प्रेस है तो आपको मना नहीं करेगी. अगर उसने आपको नंबर दे दिया तो आप दो-तीन बार उसे कॉल कर सकते हैं. ये सही की इतनी कॉल्स आप करें की वो irritate ही होने लगे. अगर वो whatsapp पर है तो आप उसे whatsapp पर good morning, good night और शायरी वाले messages भेजें. आप चाहें तो उसका हाल चाल भी whatsapp पर पूछ सकते हैं और वो आपको reply ज़रुरु करेगी.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *