Homeलव टिप्स

लड़की को खुश रखने के आसन तरीके जो आपके बहुत काम आएँगे

हर लड़की खुशनुमा ज़िन्दगी चाहती है. वो चाहती है की उसका boyfriend उसे बहुत प्यार करे और उसकी हर छोटी से छोटी चीज़ का भी ध्यान रखे. मगर जिस लड़के पर भरोसा करके लड़की ने उसे अपना life partner बनाया है वही अब उसे ignore करने लगे या फिर खुश न रख पाए तो लड़की को ये बात काफ़ी feel होती है. अगर आपका relation खुशियों से भरा है तो आप अपने आपको दुनियाँ में सबसे lucky मानते हैं. वहीँ कभी कभी ऐसी situation भी आ जाती है जब relation में कुछ नोंक-झोक हो जाती है. वैसे तो छोटी-मोटी नोंक-झोक तो हर रिश्ते का हिस्सा है मगर यही अगर बड़ी लड़ाईयों में बदल जाए तो रिश्ता बेमायने ही लगता है.

Make Girlfriend Happy

लड़की को खुश कैसे रखें

आप के रिश्ते में ऐसा कुछ न हो जिससे की आपकी आपको छोड़ दे इसके लिए हम अपने इस article में कुछ विशेष tips आपके लिए लेकर आए हैं. इन steps को follow करके आप अपनी partner को हमेशा खुश रख सकते हो और आपका relation चाहे वो girlfriend/boyfriend का हो या फिर husband/wife का हो हमेशा खुशहाल रहेगा.

1. Caring बनें

किसी भी relation में सबसे important चीज़ है caring. अगर आप किसी को भी दिल से पसंद करते हो तो आप उसकी care करते हो. ठीक वैसे हो अगर आप अपनी girlfriend की भी care करें. उसके सुख दुःख में उसके साथ रहें. use कब किस चीज़ की ज़रूरत है आपको पता होना चाहिए. हम ये नहीं कहते की आपको उसकी हर चीज़ का पता होगा मगर अगर वो पैदल जा रही है तो उसे lift देना, अगर उसे पैसों की ज़रूरत है तो उसकी help करना अगर वो किसी special जगह पर जा रही है जैसे education exams, government exams, किसी programme में participate करना तो उसे motivate और उसकी प्रशंसा कीजिए. उसे ये बहुत अच्छा लगेगा.

2. उनकी हर बात को मानें

लड़कियों को ऐसे boyfriend अच्छे लगते हैं तो बिना किसी बहस के उनकी बात मान लें. अपनी girlfriend की बात को अनसुना करना मतलब तो अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा ही है. इसलिए हम आपको यहाँ पर suggestion देना चाहते हैं की बिना की argument के अपनी प्रेमिका की बात मान लिया करें यही girlfriend को happy रखने की सबसे बड़ी कुंजी है.

कुछ ऐसी लड़कियाँ भी होती हैं जिनका काम ही सिर्फ लड़कों को बेवकूफ बनाना होता है. कृपया ऐसी लड़कियों से तो उचित दुरी ही बनाकर रखें, यही आपके लिए उचित है.

3. कभी भी शिकायत न करें

Girlfriend को happy रखना चाहते हैं तो सबसे अहम बात ये है की आप कभी भी उससे किसी भी बात की शिकायत न करें. अगर आपको पता है की वो घंटों की के साथ phone पर लगी रहती है, वो आपके सामने किसी आदमी की बहुत तारीफ़ भी करती है फिर भी आप चुप करके सुनते रहें. अगर गलती से आपने उसको डांट दिया या argument कर लिया फिर तो आपकी खेर नहीं. आपको ये भी समझना चाहिए की जितना आप उससे झगड़ा करेंगे उतना आप उसके दिल से दूर जाते रहेंगे. आप दोनों में झगड़े की गूंजाईश को ही पैदा न होने दें. लड़की का दिल जितने का सबसे आसन रास्ता है की चुप चाप उसकी बात को सुनते रहना. अगर आपसे किसी भी तरह की कोई mistake हो गई है और उस पर आपकी partner आपसे बहस शुरू ही करने वाली है तो पहले ही अपनी गलती की माफ़ी मांग ने और अगर आपको लगता है की कोई mistake उसकी वजह से हुई है आपकी वजह से नहीं फिर भी आप ही माफ़ी मांग लें. यही आपके रिश्ते को लंबे समय तक निभाने का एक उचित रास्ता है.

4. Gifts देने चाहिए

अपनी प्रेमिका को खुश रखने के लिए तोहफ़े भी सबसे अहम भूमिका निभाते हैं. आप अपने love को अपनी girlfriend को बताने के लिए जो gifts देते हैं वो सिर्फ एक gifts मात्र ही नहीं होते बल्कि उनमें होती है आपकी feelings. जब भी आपकी girlfriend आपके उन gifts को देखती है तो उसे एक बार आपकी और आपके प्यार की याद ज़रूर आएगी. Gifts अक्सर तब भी दिया जाता है जब आपने अपनी प्रेमिका को मनाना होता है. अगर आपकी प्रेमिका आपको सच में प्यार करती है तो वो gifts को पाने के बाद जितनी भी नाराज़ हो सब भूल जाती है और आपको माफ़ कर देती है. इसलिए दोस्तों बिना gifts लिए या दिए तो प्यार किया तो क्या फायदा.

5. उसकी तारीफ़ करें

ये बात तो आप जानते ही हैं की दुनिया में हर किसी को अपनी तारीफ़ सुननी अच्छी लगती है. जब बात किसी लड़की या महिला की हो फिर तो आपको दिल खोलकर उसकी तारीफ़ करनी चाहिए. लड़कियों को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत अच्छा लगता है और वो बहुत खुश भी हो जाती है. शुरू में हो सकता है जो आपको कहे की झूठ मत बोलो, मज़ाक कर रहे हो क्या, बस करो, लेकिन आपको उसकी तारीफ़ करते ही जाना है जब तक की उसको यकीन न आ जाए की आप सच बोल रहे हैं न की सिर्फ उसे impress करने के लिए बोल रहे हैं. Girlfriend को कहिए की तुम तो सभी actress से भी ज्यादा smart लगती हो, तुम्हारी smile इतनी cute है की जितनी दुनिया में किसी की भी नहीं है तभी तो में पहली नज़र में तुम्हारा हो गया. एक बार लड़की को विश्वाश हो गया की तुम सच्ची तारीफ़ करते हो, न की सिर्फ impress करने के लिए फिर तो वो तुम पर लट्टू हो जाएगी.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *