Homeलव टिप्स

बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस कैसे करें – बेस्ट लव टिप्स

दोस्तों आज प्यार हमारी ज़िन्दगी का हिस्सा बन चुका है. दुनिया में हर कोई चाहता है की उसका एक अच्छा सा partner हो जो उसे बहुत प्यार करे. दोस्तों पार्टनर मिलने से पहले तो हम बहुत कुछ सोचते हैं की काश हमारा जीवन साथी मिल जाए तो हम उसकी हर बात मानेंगे और उसे हमेशा खुश रखेंगे. मगर धीरे-धीरे रिश्ते की ड़ोर कच्ची पड़ने लग जाती है. वैसे लड़के तो काफ़ी हद तक अपनी girlfriend को खुश रखने की कोशिश करते हैं ताकि उनकी गर्लफ्रेंड उसने नाराज़ न हो जाए. मगर कई बार लड़कियाँ अपने बॉयफ्रेंड को खुश रखने में थोड़ी कमी रख देती हैं. लड़कियाँ अपने बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उतनी एफर्ट नहीं करती जितना की एक लड़का करता है. जो आगे जाकर रिश्तों में दरार भी ला सकता है. मगर अब आपको इस विषय में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिनसे आप अपने बॉयफ्रेंड को इमिप्रेस कर सकती हैं.

impress boyfriend

बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस करने के तरीके

एक रिलेशनशिप में की गई छोटी-छोटी शरारतें और गुज़ारे गए हसीं पल रिलेशन को और मज़बूत बनाते हैं. वैसे सच्चे प्यार को impress करने की कोई ज़रूरत नहीं होती मगर ऐसा कुछ किया जा सकता है की जिससे आपके हसीं पल हमेशा के लिए यादगार बन जाएँ. तो चाहिए जानते हैं की वो कौन से तरीके जिससे आप अपने boyfriend को happy कर सकती हैं.

1. उसे स्पेशल अटेंशन दें

हर इन्सान के मन की ये ख्वाहिश होती है की वो जिसे प्यार करे वो भी उसे उतना ही प्यार करे और उससे एक स्पेशल अटेंशन भी मिले. जैसे लड़कियाँ सोचती है की हमारा जो बॉयफ्रेंड हो वो सिर्फ हमारा होकर ही रहे दूसरी लडकियों की तरह ज्यादा रुझान न रखता हो ठीक उसी तरह से लड़के भी यही सोचते हैं की उसकी गर्लफ्रेंड पूरी तरह से उसकी हो और वो उसकी और स्पेशल अटेंशन रखती हो.

2. उसकी प्रॉब्लम को समझने की कोशिश करें

अगर लड़का किसी वजह से प्रॉब्लम में चल रहा है जो गर्लफ्रेंड को ये बात समझनी चाहिए बजाए शिकायत करने की तुम आज कल मिलते नहीं, तुम आजकल मुझ पर ज्यादा ध्यान नहीं देते. इस तरह की बातें करके आप अपने बॉयफ्रेंड को और गुस्सा दिला सकती हैं जिससे आपका रिलेशन भी खतरे में आ सकता है. आपको ऐसी सिचुएशन में अपने बॉयफ्रेंड से प्यार से बैठकर बात करनी चाहिए और उसकी टेंशन का कारण जानकार उसकी हेल्प करने की कोशिश करनी चाहिए.

3. अपने चेहरे पर मुस्कान रखें

अगर आपको लग रहा है की आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ अपना आत्मविश्वाश कम पाते हैं और आप थोड़े घबराए हुए रहते हैं की तो आपके लिए सबसे ज़रूरी है अपने चहरे पर मुस्कान. आपके चेहरे की एक छोटी सी मुस्कान आपके लिए काफ़ी चीज़ों को आसान बना सकती है. मुस्कुराने से आप अपने पार्टनर को अपने और नज़दीक महसूस करेंगे.

4. अगर आप अपने खास मित्रों के साथ हैं तो उसे अनदेखा न करें

यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घुमने के लिए गए हैं या वैसे ही स्कूल, कॉलेजों में घूम रहे हैं और अचानक से आपका बॉयफ्रेंड आपको आता दिखाई देता है या फिर आपके आस पास ही कही दिखाई दे तो उसे अनदेखा न करें बल्कि उसे खुद ही बुला लें और अपने दोस्तों से मिलवाएँ. उससे बहुत अच्छे से बात करे ताकि वो आप लोगों के बीच अपने आप को कम्फ़र्टेबल महसूस करे. साथ ही आपका बॉयफ्रेंड आपकी इस बात से बहुत खुश होगा की आप उसे इतना महत्व देती हैं की इतने फ्रेंड्स के बीच आपको इंट्रोड्यूस किया.

5. उसकी तारीफ करें

अपने बॉयफ्रेंड के कुछ गुणों के बारे में अपने मन में ही लिस्ट बनाकर रखें और फिर जब आपका बॉयफ्रेंड कभी भी वही चीज़ दुबारा करे तो उसकी तारीफ़ करें. जैसे आपने उसे नोटिस किया और आपको उसकी स्माइल अच्छी लगी तो आप उसके अगली बार कभी भी हँसने पर कह सकती हैं की तुम्हारी स्माइल बहुत क्यूट है. ऐसे और भी कुछ गुण होंगे आपके बॉयफ्रेंड में तो उसकी तारीफ़ करने से चूकिए मत.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *