Homeलव टिप्स

फेसबुक पर लड़की कैसे पटाएँ – सबसे आसन तरीके

फेसबुक पर लड़की को कैसे पटाएँ? क्या आपके मन में भी यही प्रशन बार-बार उठता है तो दोस्तों आज का हमारा ये आर्टिकल आपकी मुश्किल को बहुत ही आसान कर देगा. दोस्तों Facebook पर लड़की को पटाना बहुत बड़ी बात नहीं है आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से फेसबुक पर लड़की को impress करके उसे अपनी girlfriend बना सकते हैं. बहुत से ऐसे लड़के हैं जो फेसबुक पर कुछ ही दिनों में लड़कियों को आसानी से अपने वश में कर लेते हैं. हम आज आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो लड़की को आसानी से आपकी तरफ़ attract करने में मदद करेंगे.

impress a girl on facebook

फेसबुक पर लड़की पटाने के तरीके

दोस्तों फेसबुक दुनिया की नंबर 1 सोशल नेटवर्किंग साईट है जहाँ हर बहुत सी लड़कियों ने अपनी i.d बनाई होती है. अगर आप भी चाहते हैं की इनमे से एक आपकी गर्लफ्रेंड बन जाए तो हम आपके कुछ आसान उपाय लेकर आए हैं. प्रिय दोस्तों अगर आप किसी लड़की को फेसबुक पर जानते हो और उसे इम्प्रेस करना चाहते हो तो आपको कुछ आसन से तरीके अपनाने होंगे जो आपका काम आसान बना देंगे.

1. उसकी प्रोफाइल को अच्छे से देखो

आप जिस लड़की को पसंद करते हैं सबसे पहले आपको उसके प्रोफाइल को जानना होगा की क्या वो सिंगल है, वो कौन से स्कूल में पढ़ती है, उसकी दिनचर्या क्या है और उसकी होबिस (hobbies) क्या हैं, उसके पसंदीदा नाटक या फिल्म कौन सी है, उसका फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस कौन सी है. इन सब चीज़ों को जानने से आपको लड़की के थोड़े नेचर का पता लग जाता है और आपके लिए आगे का काम थोड़ा आसान हो जाता है.

2. अपनी प्रोफाइल को भी इंटरेस्टिंग बनाओ

आपकी फेसबुक प्रोफाइल बहुत ही इंटेरेसटिंग होनी चाहिए. जिससे की कोई भी लड़की अगर आपकी किसी भी फोटो पर कमेंट करती है तो उसका मन आपकी प्रोफाइल को देखने में भी करे. अपनी प्रोफाइल को एटरेकटिव बनाने के लिए आपको कुछ चीज़ों का ध्यान रखना है.

  1. सबसे पहले तो अपनी कोई अच्छी सी प्रोफाइल फ़ोटो लगाएँ. ध्यान रहे की आपकी प्रोफाइल फोटो ज्यादा एडिट की हुई नहीं होनी चाहिए. क्योंकि लड़कियों को ज्यादातर ऐसे ही लड़के पसंद आते हैं तो ओरिजिनल फोटोज अपलोड करते हैं.
  2. आपकी सिर्फ एक फोटोज से कोई भी लड़की ये नहीं समझ पाएगी की ये ओरिजिनल प्रोफाइल है या फेक क्योंकि फेसबुक पर कोई भी इन्टरनेट से किसी की भी फोटोज को अपनी प्रोफाइल पिक बना लेता है. आपको कम से कम 20-25 फोटोज अपनी प्रोफाइल में रखनी चाहिए जिससे लड़की को ये यकीन हो जाए की ये आपकी ओरिजिनल आई.डी है और साथ ही लड़की आपकी इतनी सारी फोटोज को देखकर ये भी आराम से समझ सकती है की आप उतने स्मार्ट हो की उसके बॉयफ्रेंड बन सको.
  3. आपको फेसबुक पर बार-बार स्टेटस अपलोड या शेयर नहीं करना चाहिए. सिर्फ फेसबुक को लिमिट में ही इस्तेमाल करें नहीं तो लड़की सोचेगी की आपके पास इन्टरनेट इस्तेमाल करने के इलावा कोई और काम ही नहीं है या आपकी असल ज़िन्दगी में कोई एन्जॉय ही नहीं है तभी सारा दिन ऑनलाइन रहते हो.
  4. अपनी किसी भी पुरानी फोटोज पर ये ज़रूर देख लें की उनमे किसी तरह का गलत कमेंट न हो अगर है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें.

3. उसकी पसंद से मिलते-जुलते स्टेटस अपडेट करें

उस लड़की को जैसी चीज़ें पसंद है या जिन चीज़ों में इंटरेस्ट है वैसे ही स्टेटस अपनी टाइमलाइन पर डालें. अपने स्टेटस में उसकी पसंद की चीज़ों की फोटोज और आर्टिकल्स को शेयर करें. ताकि जब भी वो आपके स्टेटस को चेक करे तो उसे लगे की आपकी पसंद उससे कितनी मिलती-जुलती है.

4. बात कैसे स्टार्ट करें

जब भी आप उससे बात करना शुरू करें तो बहुत ही लाइट या कैसुअल ओपनिंग होनी चाहिए जैसे ‘How are you”what’s up?’ या फिर ‘How was your day?’ उसे आपकी बातों से ऐसा नहीं लगना चाहिए की आप सारा दिन उसी की प्रोफाइल देखते रहते हो. इसलिए एकदम अंजान बनकर पूछो चाहे आपने कोई चीज़ उसकी प्रोफाइल में पहले ही देख ली हो पर दिखाओ नहीं.

5. इंटरेस्टिंग टॉपिक पर बात करें

ये बात सबसे ज़रूरी है किसी भी लड़की से बात करते हुए की आपको ऐसा topic choose करना है तो इंटरेस्टिंग हो. अगर आपको लगे की आपकी बात को वो सही से answer नहीं दे रही है तो इसका मतलब है की आपने गलत topic चूस कर लिया है तो समझदारी इसी में है की टॉपिक को बदल दिया जाए. अगर आप काफ़ी देर से एक ही टॉपिक के बारे में बात कर रहे हैं तो भी लड़की बोर होने लग जाएगी तो आपको ऐसी सिचुएशन में भी टॉपिक को change कर देना चाहिए.

6. उसको दिखाओ की आप उसमें इंटरेस्टेड हो

अगर आपको लड़की के साथ बातें करना बनाए रखना है तो उसको ये महसूस कराओ की तुम उसमें इंटरेस्टेड हो और ऐसा करने के लिए सबसे आसन तरीका है लड़की की तारीफ़ करना. उसे उसकी किसी भी फोटोज के लिए कॉम्प्लीमेंट दो की यार ये फोटोज तो आपकी बहुत अच्छी है. उसे उसकी खूबसूरती, उसकी ड्रेस या फिर हेयर स्टाइल के लिए कॉम्प्लीमेंट दे सकते हैं. मगर इतना भी ज्यादा तारीफ़ न करें की लड़की सोचे की ये कुछ ज्यादा ही हो रहा है.

7. उसकी केयर करें

आप उस लड़की की को ये दिखाएँ की आप उसकी केयर करते हो. अगर वो कहीं exam देने जा रही है तो उसे wish करें और अगर वो exam देकर आई है तो उससे पूछें की exam कैसा गया. अगर आपको लगता है की वो उखड़ी-उखड़ी chat कर रही है तो उससे उसकी तबियत के बारे में पूछें या कोई और प्रॉब्लम है तो जानने के कोशिश करें.

8. कुछ समय उसके साथ बिताएँ

अगर आपने उससे फेसबुक पर देखकर उसके दीवाने हो गए हैं तो आपको एक बार उससे मिल लेना चाहिए. आप उससे मिलकर कुछ समय उसके साथ गुज़ारे और देखें क्या आप उसके के कम्फ़र्टेबल महसूस कर रहे हैं और क्या आपके विचार आपस में मिलते हैं और क्या आप उस लड़की के साथ रिलेशन निभा सकते हैं. अगर वो लड़की आपके school, college, office या फिर पड़ोस की है तो आपको एक बार उसे घुमने के लिए ऑफर ज़रूर करना चाहिए. आप चाहे तो अकेले भी उसके साथ घुमने के बारे में उसे पूछ सकते हैं या फिर ग्रुप में भी जा सकते हैं. जिसमे आपके कुछ दोस्त हों और उसकी कुछ सहेलियाँ हों.

9. जानें उसके मन में आपके लिए क्या है

अगर आपने उस लड़की से काफ़ी चैटिंग कर ली है और आपको ये पता लग गया है की आप दोनों अच्छे दोस्त बन चुके हैं तो अब बारी है ये जानने की किया वो आपको सिर्फ़ एक अच्छा दोस्त मानती है या उससे भी ज्यादा. इसके लिए आपको लड़की की फीलिंग्स को समझना होगा. उससे चैटिंग करते हुए ये जानने की कोशिश करें की वो आपसे बात करने में कितनी exited है. क्या वो आपसे बात करते समय आपकी family के बारे में और आपके फ्यूचर प्लान के बारे मे पूछ रही है. अगर ऐसा है तो शायद हो सकता है की वो आपमें थोड़ी इंटरेस्टेड हो. क्या वो कभी कभी आपके मेसेज भेजने से पहले खुद ही मेसेज भेजती है या हर बार आप ही मेसेज भेजते हो और वो सिर्फ reply ही करती है. वैसे जब तक आप किसी से face to face बात नहीं करते ये पता करना मुश्किल हो जाता है की सामने वाला आपमें इंटरेस्टेड है या नहीं.

10. कोई अच्छा सा मौका देखकर उसे प्रोपोसे कर दें

अगर आपको लगता है की आपको चैटिंग करते काफ़ी समय हो गया और आप दोनों में एक अच्छी बॉन्डिंग बन चुकी है तो अब आपको सही सा समय देखकर propose कर देना चाहिए. इस बारे में बिलकुल भी देर न करें. इन्टरनेट पर प्रपोस करने के सबसे बड़ा फायदा तो ये है की लड़की को मना करने का डर नहीं होता और वो हाँ और न आसानी से कर सकती है जबकि face to face में लड़की एकदम से रिएक्शन नहीं दे पाती और कहती है की सोच के बताउंगी या फिर कई बार ऐसा भी कह देती है की मैंने तुम्हारे बारे में कभी ऐसा कुछ नहीं सोचा था. जिससे लड़का कंफ्यूज हो जाता है की ये वो पहली बार में हाँ नहीं करना चाहती या सच में ही फ्रेंडशिप नहीं करना चाहती.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *