Homeलव टिप्स

गर्लफ्रेंड ज्यादा भाव खाए तो क्या करना चाहिए

क्या आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा भाव खाती है और आपको ये चीज़ बिलकुल भी पसंद नहीं आती. आप चाहते हैं की कैसे भी करके वो लड़की अपने attitude को कंट्रोल करे तो आज का आर्टिकल स्पेशल आप लोगों के लिए ही है. लड़की के ज्यादा भाव खाने के वजह हो सकती है उसकी खूबसूरती, अगर वो बहुत अमीर हो या फिर अगर उसके पीछे बहुत से लड़के हों तो तभी लड़की के मन में एक भावना आ जाती है की मैं कुछ स्पेशल हूँ और एक समय के बाद ये भावना इतनी बढ़ जाती है की लड़की को खुद को नहीं पता लगता की वो कब घमंड का शिकार हो गई या फिर उसकी बातचीत में पहले से कितना बदलाव आ गया.

girlfriend attitude disrespect

गर्लफ्रेंड ज्यादा भाव खाए तो क्या करें

अगर लड़की को इस बात का घमंड है की वो बहुत ज्यादा खुबसूरत है और पैसे वाली है तो उस लड़की को ये बात समझनी चाहिए की आपने उससे प्यार किया है न की उसकी खूबसूरती या पैसे से. क्योंकि अगर किसी लड़की का दिल सच्चा हो और आपके विचार उसके साथ मिलते हों तो आपको अपने आप ही लड़की से प्यार हो जाता है. दोस्तों अगर आपकी girl friend भी आपसे बात करते समय भाव खाती है या फिर rude बातें करती है तो आपको ये पता होना चाहिए की ये किस वजह से हो रहा है और इसे कैसे ठीक किया जाए. अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के रूखेपन स्वभाव को ठीक करना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ें.

1. आत्म सम्मान (Self Respect)

दोस्तों सबसे पहले आपको ये पता होना चाहिए की हर इंसान के लिए उसकी खुद की सेल्फ़ रिस्पेक्ट बहुत ज़रूरी है. अगर आप स्वंय खुद की रिस्पेक्ट करेंगे तभी बाकि सब भी आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और आपकी गर्लफ्रेंड भी आपको तभी रिस्पेक्ट देगी. आपको ये बात खुद जाननी होगी की क्या आपकी गर्लफ्रेंड आपको रिस्पेक्ट देती है या नहीं. अगर आपकी आपकी गर्लफ्रेंड आपको अहमियत देती है तो वो किसी के मूँह से भी आपके बारे में गलत नहीं सुन सकती यहाँ तक की वो आपके बारे में गलत बोलने वाले के साथ झगड़ा तक कर सकती है. अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको रिस्पेक्ट नहीं देती तो आपको शांति से बैठकर उसे समझाना चाहिए.

2. वो ऐसा क्यों कर रही है

सबसे पहले तो आपको ये पता करना होगा की उसके ऐसा करने का रीज़न का है. कहीं इसकी वजह ये तो नहीं की आपकी गर्लफ्रेंड को कोई और लड़का पसंद आ गया है और वो जानबुझ कर ऐसा कर रही है ताकि आप खुद ही उसकी हरकतों से दुखी होकर उसे छोड़ दें.

3. उससे इस बारे में बात करें

आपको अकेले में उससे इस विषय में बात करनी चाहिए और उसे प्यार से समझाना चाहिए ताकि वो आपकी बात को समझ सके. अगर आपके प्यार से समझाने पर ये प्रॉब्लम सोल्व हो जाती है तो फिर ठीक है लेकिन अगर उस लड़की का व्यवहार फिर भी ऐसा ही बना रहता है तो आपको उस लड़की को छोड़ देना ही ठीक है. अगर आप उसे सही समय पर छोड़ दें तो आपकी फीलिंग्स को उतनी ठेस नहीं लगेगी जितनी की आपको उसके साथ एक लम्बा रिलेशन बनाने के बाद में होगी.

4. प्रॉब्लम को सुलझाने की कोशिश करें

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत प्यार करते हैं और उसे खोने से डरते हैं और उसके साथ अपना रिलेशन तोड़ना नहीं चाहते तो आपको उस बात का पता लगाना होगा जिसकी वजह से आप दोनों के बिच की सिचुएशन इतनी ख़राब हो गई. क्या पता आपसे कोई ऐसी गलती हो गई हो जिसकी वजह से वो आपसे उखड़ी-उखड़ी रहती है. आपको उस वजह को ढूँढना होगा और अपनी गलती के लिए माफ़ी माँगनी होगी जिससे की आपकी गर्लफ्रेंड को ये अच्छा लगेगा की आपने अपनी गलती मान ली और उसकी नज़रों में आपकी रिस्पेक्ट पहले से भी ज्यादा हो जाएगी.

5. अगर खुश नहीं हैं तो रिलेशन तोड़ दें

अगर आपने उसको बदलने की हर संभव कोशिश कर ली है लेकिन फिर भी आपकी गर्लफ्रेंड नहीं बदलती और वो आपसे बेरुखी (rudely) से बातें करती है बल्कि उसका व्यवहार पहले से भी ज्यादा बदल गया है और वो दोस्तों के सामने भी आपके साथ बेरुखी से बात करती है या किसी बात कर आपका मज़ाक बना देती है या आपके कहने को टाल देती है जिससे आपके दोस्तों के बीच आप बेईज्ज़त महसूस करते हैं तो आपको ऐसे रिलेशन को उसी समय तोड़ देना चाहिए. ऐसे रिलेशन को लंबे समय तक चलाने का कोई फ़ायदा नहीं.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *