Homeलव टिप्स

किसी का ब्रेकअप कैसे करवाएँ – How to Breakup a Couple

दोस्तों वैसे तो किसी relation को तोडना अच्छी बात नहीं है. लेकिन अगर आप अपने किसी ऐसे व्यक्ति को जानते है जो nature का सही नहीं है. या फिर जिसके ग़लत character का आपको पता है. तो आप चाहेंगे की ऐसा आदमी आपके friend circle से दूर ही रहे. आप कोशिश करेंगे की वो ग़लत इंसान आपके दोस्तों से दूर रहे और उसके बारे में अपने friend को भी aware करेंगे. कई बार ऐसा भी हो की आपको कोई इतना पसंद आ जाता है की आप उसे अपने जीवन में लाना चाहते हैं means उसे अपना partner बनाना चाहते है. अब ऐसी situation में आप हमेशा इसी कोशिश में लगे रहते है की कैसे आप उस इंसान का breakup करवा के खुद उससे friendship कर सकें. तो आज का हमारा article इसी topic के ऊपर है की कैसे किसी का breakup कराएँ.

अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति का breakup करवाना चाहते है जिससे आप बहुत प्यार करते है. आप उसको सच्चे दिल से प्यार करते है. उसके लिए आप कुछ भी कर सकते है. आपको ये भी पता है की आपकी जोड़ी उसके साथ सही है तो इसमें कोई भी बुरी बात नहीं है. यह स्वभाविक सी बात है की जिसे आप like करते है उसके partner को आप बिल्कुल भी अच्छा नहीं मानेगे. उसे देखते ही आपको गुस्सा आने लगता है और आपको mood spoil हो जाता है.

breakup

किसी का Breakup कैसे करवाएं

उसे अपने trust में लाएं 

आप जिसको भी like करते है सबसे पहले उसके साथ अपना मेल-जोल बढ़ाएँ. जितना हो सके उसके करीब जाने की कोशिश करें. उससे बातचीत ज्यादा कीजिए. उसके साथ अपनी बातों को share करें और उसकी बातों को भी interest के साथ सुनें. आपको उसका विश्वाशपात्र बनना होगा. उसके सामने जितना हो सके अच्छा behave करें. उसकी सारी बातों को ध्यान से सुनें. अगर कभी वो दुखी लगे तो उसे सहानुभूति दीजिए. उसके साथ इतना घुल मिल जाएँ की वो आपको अपने best friend के तरह treat करना शुरू कर दे.

अपने आपको उसके लायक बनाने की कोशिश करें

कभी कभार शायद वो आपके साथ कोई ऐसी बात करे की मैं चाहती थी की मेरा boyfriend ऐसा हो जो मुझे घुमाने ले जाये, वो sunday को मुझे movie दिखाने ले जाए, मेरी खूबसूरती की तारीफ करे, जब में new dress पहनकर आई हूँ तो मेरी तारीफ करे या ऐसी ही और भी चीजें वो आपसे कह सकती है. तो आप उसके साथ वैसा ही treat करने की कोशिश करें. वो जैसा boyfriend चाहती थी उसे वैसा ही एक इंसान बनकर दिखाएँ. उसकी छोटी से छोटी चीजों को observe करना शुरू कर दें. जब भी मौका लिए उसके तारीफ़ करने से न चुकें.

उसके लिए समय नकलें

आप जितना हो सके उसके साथ अपनी नजदीकियों को बढाएं. हम आपको ये नहीं कह रहे की 24 घंटे उसके आगे-पीछे घूमते रहें. ऐसा करना तो लड़कियों को भी पसंद नहीं आता. बस कुछ important समय होता है जब आप उससे मिल सकते है. जैसे उसकी school, college या office से छुट्टी के दौरान. आपको यदि लगे वो पैदल school जा रही है तो उसे अपनी bike पर बैठने का offer दें. अगर वो आपकी bike पर बैठ जाती है तो आपको double फायदा होगा. पहला तो ये आप उसके साथ बातें कर सकते हो और दूसरा फायदा ये भी है की आप उसको ये भी offer कर सकते हो की मैं रोज आपको छोड़ने आ जाया करूँ क्या? मैं इस time वैसे भी free होता हूँ.

Breakup Tips in Hindi

उसके Partner की कमियां बताएं

हर इंसान में कोई कोई न कोई गलती तो होती है. लेकिन अगर बात आती है किसी couple की तो वो आपस में काफ़ी समय एकसाथ बिता चुके है जिसकी वजह से वो एक दुसरे को अच्छी तरह से understand करना सिख गए है. अब ऐसी स्तिथि में आप उसके relation के बारे में कुछ भी नहीं के सकते. अगर आप उनके सामने उनके partner की बुराई करोंगे तो उन्हें गुस्सा आ जाएगा. ऐसी स्तिथि में आपको सही वक्त का इंतजार करना होगा. कभी न कभी ऐसा समय आएगा जब उन दोनों के बीच में किसी बात को लेकर बहस हुई हो. बस आपको उसी समय का फायदा उठाना है. आप उससे पूछने की कोशिश कीजिए आपका पिछला दिन कैसा गया. अगर वो आपको अपना अच्छा दोस्त मानती है तो सब बता देगी और यदि नहीं मानती तो वो बात को टाल देगी. अब समझिये की आपको थोड़ी और करीबी बढ़ाने की ज़रूरत है अभी वो आपको इतना भी close friend नहीं मानती. मगर धीरे धीरे ऐसा time भी आ जायेगा जब वो हर बात आपके साथ share करना शुरू कर देगी.

उनके Relation की कमियों को ढूंढें

आपको उनकी कमज़ोरी को ढूँढना होगा. ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसकी कोई कमज़ोरी न हो. अगर आपको लगता है की वो जब नशे में होते है तो आपस में झगड़ा करना शुरू कर देते है तो उन्हें अपने घर invite किजिए और wine पिलाएँ. आप कुछ और भी कमज़ोरी ढूँढ सकते है. जैसे अगर आपको किसी लड़की को अपनी और आकर्षित करना है तो उसे shoping पर ले जाएँ. जिससे की वो आपके और करीब आने लगेगी. अगर वो club जाने का शोंक रखती है तो उसे club जाने के लिए भी offer कर सकते हैं. आप direct भी पूछ सकते है की क्या आप मेरे साथ club जाना पसंद करोगे या फिर indrectly भी पूछ सकते हैं की मैं आज club में जा रहा हूँ मेरे साथ कोई partner नहीं है या मेरा partner का mood एकदम से change हो गया क्या आप मुझे join करेंगी

उसके दोस्तों के साथ मेल-जोल बढाएं

आप जिसको भी like करते है उसके friend circle से मेल जोड़ बढाएं. जब कभी भी आप उसके दोस्तों से मिले तो अच्छे इंसान की तरह पेश आएँ. और याद रखें उन्हें कभी भी ये नहीं लगना चाहिए की उनके friend को बहुत like करते है. जब धीरे-धीरे आपका अपनी पसंद के partner के दोस्तों से घुलना हो जाएगा. तो उन्हें भी पता लग जायेगा की आप एक perfect person है. और वो आपकी like को खुद बोल देंगे की तुम्हारा friend तो बहुत nice तुम उसके साथ committed क्यों नहीं होते.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *