Homeलव टिप्स

गर्लफ्रेंड कैसे बनाए – गर्लफ्रेंड बनाने के टिप्स

हर लड़का चाहता है की उसकी कोई girlfriend हो जो use बहुत प्यार करती हो. हर लड़के के मन की ये भी ख्वाहिश होती है की जो भी उसकी life में आए वो उसकी बहुत care कर. आस्कर लड़के ये भी चाहते हैं की अगर कोई लड़की उनकी अपेक्षा के अनुसार मिल गई तो उस लड़की से life time के लिए relation रखेंगे और marriage भी करेंगे. मगर problem तब आती है जब लड़कों को ये ही नहीं पता होता की आखिर किसी लड़की को girlfriend कैसे बनाएँ. दोस्तों अगर आपको लड़की से बात करने का सही तरीका नहीं पता तो आप कभी भी किसी लड़की को girlfriend नहीं बना सकते.

friendship tips

गर्लफ्रेंड बनाने के आसान तरीके

आज़ ये ज्यादातर लड़कों की problem बन चुकी है. आज हम अपने इस article के ज़रिए आप लोगो को कुछ tips बताएँगे जो girlfriend बनाने में help करेंगे. जिसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस नीचे दिए गए कुछ steps को follow करना है.

1. Personality Improve करें

अच्छी personality हर जगह काम आती है. अगर आप अच्छी personality वाले हैं तो आपको हर जगह दोस्त बनाना आसन हो जाता है. यही चीज़ लड़की के बारे में भी matter करती है. अगर आप देखने में good looking, बात करने का तरीका, अच्छी body वाले हैं तो लड़की आपसे झट से impress हो जाती है. वैसा ये भी ज़रूरी नहीं की सारी चीज़ें एक ही इंसान में हर बार हों पर कम से कम किसी एक quality का होना तो बहुत ज़रूरी है ताकि लड़की को आपकी वो खूबी बहुत अच्छी लगे और वो आपके साथ घूमते हुए और आपको अपनी सहेलियों से मिलवाते हुए proud feel करे.

2. उसकी तारीफ़ करें

जिस लड़की को आप पसंद करते हैं जब भी आप उस लड़की से मिलें तो अपने चेहरे पर एक cute smile ज़रूर रखें और उस लड़की से मिलने पर उसकी तारीफ़ ज़रूर करे. लड़कियों को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत अच्छा लगता है, खासतौर पर अगर वो लड़की की सुन्दरत के बारे में हो फिर तो लड़की बहुत खुश हो जाती है. आप उसकी तारीफ़ किसी भी तरह से कर सकते हैं जैसे

  • आज तुम बहुत smart लग रही हो.
  • आज तो तुममें कुछ अलग ही बात है यार.
  • तुम्हारा नया hair style बहुत अच्छा लग रहा है.
  • यार तुम्हारी new dress कितनी अच्छी है.
  • तुम्हारा dressing sense और dressing combination बहुत unique होता है.

3. हमेशा उसके Touch में रहें

जितना ज्यादा हो सके उसके touch में रहने की कोशिश करें. अगर वो आपके साथ study करती है तो किसी न किसी बहाने से उससे बात करते रहें. आप उससे कुछ study से related पूछने के बहाने भी बात कर सकते हैं. कोई ऐसा topic है जो आपको समझ नहीं आया तो आप अकेले में उससे पूछ सकते हैं की क्या तुम्हे वो topic समझ आया थोड़ा explain करना please? उसके साथ थोड़ा हंसी मज़ाक भी शुरू कर सकते हैं. ऐसे ही धीरे-धीरे आपकी दोस्ती गहरी होती चली जाएगी और वो लड़की आपको अच्छा दोस्त मानने लगेगी.

4. Special Days को कुछ अच्छे से मनाएँ

लड़की के birthday वाले दिन आप सबसे पहले इंसान होने चाहिए जिसने उसे सबसे पहले wish किया. आप लड़की को कोई अच्छा सा gift तोहफ़े में दें. जिसे वो हमेशा याद रख सके. उसे आज के दिन special feel करवाएँ. अगर हो सके तो आप आज के दिन उसके लिए छोटी सी party भी रख सकते हैं या फिर उसके कुछ दोस्तों के साथ canteen में celebrate करके आप पैसे pay कर दें. ये आपकी तरफ से एक छोटी सी treat लड़की को बहुत अच्छी लगेगी.

5. घूमने के लिए पूछें

आप उसे कहीं घुमने के लिए भी ले सकते हैं जिसके लिए आपको पहले उससे पूछना होगा की तुम्हे कौन सी जगह पसंद है या फिर कोई movie देखने के बारे में भी आप plan बना सकते हो. जब आप एक साथ घूमेंगे तो आपको एक दुसरे को समझने का काफ़ी समय मिल जाएगा. यहाँ पर इस बात का ज़रूर ध्यान रखना की जब आपकी आपसी understading अच्छी हो जाए तभी use कहीं घुमने के लिए offer करें. पहले या दुसरे ही दिन घुमने के लिए न पूछें नहीं तो सब कुछ उल्टा हो सकता है.

6. लड़की को Propose करें

इतना सब करने के बाद अब आखिर में बारी आती है लड़की को propose करने की. आप कोई अच्छा सा मौका देखकर उस लड़की को अपने दिल की सारी बात कह दें की आप use बहुत पसंद करते हैं. अगर आपके बीच में सब कुछ ठीक रहा तो लड़की हाँ कर देगी. दोस्तों अपने मन में इस बात को बिलकुल भी न आने दें की अगर मैं लड़की को propose करूँगा तो वो कहीं मुझे गलत न समझ ले या फिर कहीं मुझसे दोस्ती भी न तोड़ ले. ऐसा बिलकुल भी नहीं होता ये सब बस मन का डर होता है. अपने दिल की बात कहने में ज्यादा देर न लगाएँ दोस्तों नहीं तो लड़की समझेगी की आपमें बिलकुल भी confidence नहीं है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *