Homeलव टिप्स

कैसे जानें की आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है – लव टिप्स

आज के दौर में हर किसी लड़के की गर्लफ्रेंड होती है मुश्किल से ही कुछ ऐसे लड़के होंगे जिनकी गर्लफ्रेंड नहीं होगी. हर किसी को अपनी गर्लफ्रेंड बाकि लड़कों की girlfriend से अच्छी लगती है. वैसे तो लड़के पूरी तरह से अपनी गर्लफ्रेंड पर विश्वाश करते हैं मगर कभी-कभी कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं जब आप अपने partner पर शक करने लगते हैं की वो आपको cheat कर रही है. कई बार तो ये सिर्फ़ आपका शक होता है तो कई बात ये सच भी निकलता है. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड पर पूरी तरह से विश्वाश करते हैं और उसे बहुत प्यार करते हैं फिर भी आपको लगता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपके कुछ छुपा रही है या फिर आपके साथ cheating कर रही है तो आप आसानी से इस बात का पता लगा सकते हैं की क्या आपकी girl friend सच में आपको धोखा दे रही है या नहीं.

girlfriend cheating

प्यार में धोखा देने वाली लड़की को कैसे पहचानें

प्यार इस दुनिया की सबसे खुबसूरत चीज़ है जिससे कोई भी इन्सान अनछुहा नहीं रह सकता. जो भी इंसान प्यार में होता है उसे ये दुनिया बहुत ही हसीं नज़र आती है और वो अपने आपको दुनिया का सबसे ख़ुशकिस्मत इंसान समझने लगता है. मगर अगर किसी वजह से इस प्यार में शक पैदा हो जाए या कोई ऐसी बात हो जाए तो आपके प्यार में दरार पैदा कर दे तो आपके दिल को बहुत ठेस पहुँचती है. जिसे आप इतने दिनों से बेहद प्यार करते हों और आपको एकदम से पता चले की वो तो आपके साथ सिर्फ़ टाइम पास कर रही थी तो आपके पैरों के नीचे से ज़मीन ही खिसक जाएगी. अगर आपको सच में ऐसा लगता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है तो आप आसानी से निम्न तरीकों से इस बात का पता लगा सकते हैं.

1. अपने फ़ोन के सीक्रेट्स को छुपाएगी

अगर लड़की सच में आपको धोखा दे रही है और आपके साथ सिर्फ़ टाइम पास कर रही है तो इस बात की गारंटी है की वो आपको अपना फ़ोन छूने भी नहीं देगी और अगर कभी आपके पास उसका फ़ोन आ भी गया तो आपको उसमें पासवर्ड लगा हुआ मिलेगा वो भी आसन नहीं बल्कि बहुत ही मुश्किल, जिसे खोलना आपके लिए नामुमकिन होगा.

2. आपसे बात करने से बचेगी

अगर आप उससे बात करने की कोशिश करोगे तो वो आपसे बात करने से बचने का प्रयत्न करेगी. आपको उसके बिहेवियर से ऐसा लगेगा जैसे की उसको आपकी बात से कोई फ़र्क ही नहीं पड़ता हो. यहाँ तक की जब कभी आप उससे पूछोगे की आजकल तुम मुझसे सही से बात नहीं करती आखिर क्या वजह है तो वो आपकी बात को किसी बहाने से टाल देगी.

3. बिना बात के गुस्सा रहने लगेगी

आपकी गर्लफ्रेंड बिना किसी बात के आपसे खिची-खिची सी रहेगी और आपकी छोटी सी गलती पर भी बहुत ज्यादा गुस्सा हो जाएगी और उस बात को बहुत ही बढ़ा कर लेगी.

4. आपके साथ बाहर घुमने को अवॉयड करेगी

अगर आप उसे कभी बाहर घुमने के लिए ऑफर करें या फिर आपका पहले से कोई ऐसा प्लान रहा हो की आप हर रविवार को घुमने के लिए जाते हैं और अचानक से अब आपकी पार्टनर इस प्लान को भूल जाती है और आपके उसको घुमने के लिए पूछने पर वो अपनी व्यस्तता दिखाती है की वह बहुत ज्यादा बिजी है. वो अपने दोस्तों की साथ घंटों बिता देती है और आपको देने के लिए उसके पास समय ही नहीं है तो इसका मतलब साफ़ है की वो बाहर किसी और लड़के ले चक्कर में पड़ चुकी है.

5. एकांत में रहना पसंद करेगी

अगर आपकी लड़की अपने ही सपनों में खोई रहती है और जब भी आप उससे कोई बात करते हैं तो वो उस बात को इतना ज्यादा इम्पोर्टेंस नहीं देती और आपकी किसी भी बात का जवाब देना भी ज़रूरी नहीं समझती तो समझ लें की आपकी गर्लफ्रेंड किसी और के ख्यालों में ढूब चुकी है और उसी के ख्याल उसे हर जगह आते हैं.

6. नए दोस्त के बारे में बताना और तारीफ़ करना

ऐसा भी हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपको अपने किसी दोस्त के बारे में बताए और उसकी बहुत तारीफ़ भी करे की वो बहुत ही स्वीट है. वो कहे की वो मेरा सिर्फ एक बहुत अच्छा दोस्त है मगर उसकी आँखों में आप सब सच देख सकते हैं.

7. सज-धज कर अक्सर बाहर जाना

आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ही सज-धज कर अगर घर से बाहर जाती है तो ये एक सुराग हो सकता है की वो कहीं किसी लड़के से मिलने तो नहीं जा रही, यदि तो बहुत ज्यादा ही बाहर घुमने जाने लगी है तो ये तो उसके दुसरे किसी लड़के के साथ रिलेशन में होने की बहुत ही हद तक पुष्टि करता है. अगर आप ऐसे में उस लड़की से पूछ लेंगी की तुम आजकल इतना सज-धज के कहाँ जाती हो तो हो सकता है की वो आप पर भड़क जाए या फिर बहुत ही प्यार से आपको कोई न कोई बहाना सुना दे ताकि आप यकीन कर लो. ऐसे में आपको उसके ऊपर नज़र रखनी होगी की आखिर वो कहाँ और किससे मिलने जाती है.

8. अपने कार्यक्रम को लेकर संदेह में रहेगी

अगर वो आपने कार्यक्रम को लेकर कंफ्यूज है जैसे उसने आपको दो दिन पहले कहा की मैं सन्डे को अपनी सहेली के जन्मदिन में जाऊँगी और फिर अगले दिन गलती से उसके मूँह से निकल जाए की हम सन्डे को मूवी देखने जा रहे हैं. ऐसा बाद में भी हो सकता है अगले दिन, अगले सप्ताह, अगले महीने की उसने आपको उस दिन कहीं और घुमने के बारे में बताया था और अब उसके मूँह से निकल जाये की हम मूवी देखने गए थे उस दिन तो आपको समझ लेना चाहिए की वो आपको धोखा दे रही है और किसी और के साथ समय बिताने के लिए आपको झूठ बोल रही है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *