Homeलव टिप्स

पुराने बॉयफ्रेंड को दुबारा कैसे पाएँ – Get Back Your Ex Boyfriend

दोस्तों कई बार आप अच्छे relation में होते है. फिर भी छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते हुए कभी-कभी बात बहुत आगे बढ़ जाती है. अगर आप एक दुसरे के साथ अच्छा understand करते है फिर तो ठीक है. मगर कई बार महिला पहले तो गलती करती है और फिर ये expect करती है की वो मुझे खुद मनायेगा. कई बार आपका partner मना भी लेगा मगर किसी दिन अगर वो गुस्से में हुआ और आप फिर भी उसके साथ कुछ ऐसा behave कर रही है जो उसे पसंद नहीं आता तो वो आपको छोड़ सकता है.

अगर आप किसी के पुरुष के साथ relation में थे और आप अब अलग हो तो हमें पता है की उस पुरुष का साथ दुबारा पाना आपके लिए कितना मुश्किल हो सकता है. किसी पुरुष का दुबारा से साथ पाना किसी नए पुरुष से दोस्ती करने से कहीं मुश्किल है. लेकिन फिर भी अगर आप उसे नहीं भुला पा रही हैं और आपको पता है की वो एक अच्छा partner होने के साथ एक अच्छा इंसान भी था. वो हमेशा आपको खुश करने की कोशिश करता था. तो दोस्तों हमारा ये article special आपके लिए ही है की कैसे अपने Ex को दुबारा अपनी ज़िन्दगी में लाएं.

get back ex boyfriend

पुराने Boyfriend को दुबारा कैसे पाएँ

1. अपने आप को समझें

अगर आपका अभी-अभी breakup हुआ है तो आपको कुछ समय अकेला गुजारने की ज़रूरत है. आप जितना अकेला रहेगी उतना ही आपके लिए अच्छा होगा. आप अकेले में ये आसानी से सोच सकती है की ऐसा क्या हुआ की अब आप साथ नहीं है. आपको हर वो function और party avoid करनी होंगी जिसमे आपके Ex के आने के chances हों. इससे आपके partner को भी सोचने का मौका मिलेगा की आप आजकल कहाँ है और क्या कर रही है?

2. अपनी गलतियों का मनन करें

आप अकेले में बैठकर सोचें की आखिर ऐसा आपके बीच में हुआ क्या था की आप अलग हो गए है. आपको अपनी गलतियों की बारे में सोचना चाहिए. आखिर आप ऐसी क्या हरकतें करती थीं जो उसे पसंद नहीं थीं. साथ ही आपको उन गलतियों को सुधरने की भी कोशिश करनी चाहिए. लेकिन अगर आपको लगे की आप दोनों ही एक दुसरे की लिए perfect नहीं थे फिर आपका दुबारा एक होना मुश्किल है. अगर आपका ex किसी और को like करता है और जानबूझ कर ऐसे मौके ढूंढता था की आपको छोड़ सके फिर तो आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. हाँ अगर वो आपके behavior या फिर किसी और बात से नाराज़ है तो आप उसे सुधार सकती हैं.

3. अपने आप को बदलें

अपने आप लोगों के बिच में पहचान बनाएँ. जब भी आप किसी function या party में जाती है तो थोडा advance बनिए. सबके साथ घुल मिल कर बातें करें. लोगों को लगना चाहिए की सच में ये एक mature लड़की है. आपकी clothing और बात करने में एक maturity दिखनी चाहिए. ऐसा न करें की दूसरों की attraction पाने के चक्कर में आप कुछ ऐसे कपडे पहन लें की आप एकदम भद्दी दिखें और लोग आपके बारे में गलत सोचने लगें. अपने ex को अपनी presence show करने के लिए ज़ोर-ज़ोर से बातें करना और जरुरत से ज्यादा हसना भी अच्छा नहीं होता. एक सभ्य इंसान बनिए और अपनी भावनाओं पर control करिए.

4. दूसरों की परवाह न करें

हो सकता है की लोग आपके बारे में तरह-तरह की बातें करते हों. वो आपके पीछे से आपका मजाक उड़ाते हों या बोलते हों की ये देखों अच्छा हुआ इसके साथ, इसके साथ तो ऐसा ही होना चाहिए था, ये बहुत घमंडी थी, ये तो उस लड़के के लायक ही नहीं थी वगेरा. शायद आपके पीछे से ऐसी बातें की जाएँ और आप तक किसी आपकी किसी सहेली के जरिए पहुँच भी जाए. मगर आपको इन बातों को ignore करना हैं. लोंगों का तो काम ही बोलना होता है. आप बस अपने बारे में सोचिए की आपको दुबारा से ex को हासिल करना है.

खोए प्यार को वापिस कैसे पाएँ

1. जल्दबाजी में कोई गलत हरकतें न करें

ज्यादातर लड़कियां ये गलतियाँ करती हैं की वो अपने ex का ध्यान पाने के लिए कुछ ऐसी हरकतें करती है जो आपके ex को अच्छी तो नहीं लगती बल्कि आपको उससे और दूर ले जाएगी. जब वो आपके सामने school या college में हो तो अपने friend के साथ बातें करते हुए कुछ ज्यादा overacting न करें जैसे की आप बहुत खुश हैं. जोर-जोर से बातें करना, हँसना. जिससे की उसको पता लग जाएगा की ये आप दिखावा कर रही हैं खुश होने का. इसलिए जितना हो सके normal रहिए।

2. खुबसूरत दिखें

अगर आप अपने Ex को दुबारा से impress करने क बारे में सोच रही हैं तो यहाँ सबसे जरुरी है की आप अच्छे से बनकर रहें. हमेशा नहाएँ और खुद को साफ़ सुथरा रखिए. अपने कपडे पहनने का style भी सही किजिए. अच्छे कपडे पहनिए और अपने बालों को कुछ new look दीजिए. अपने नाख़ून और अपने हाथों और पैरों के बालों की समय रहते wax करवाएं. हो सके तो beauty parlour जाना शुरू करें और अपने face की threading भी करवाइए. खुद के सजने सवरने को थोडा समय दीजिए शायद ये भी एक वजह हो सकती है की उसने आपको छोड़ दिया.

3. अपनी Feelings के बारे में बताएँ

कोई अच्छा से मौका देखकर आपको उसे बताना होगा की आप अब बिलकुल बदल गई हैं और उसे दुबारा से पाना चाहती हैं. आपको उसे बातों में ये बताना होगा की आपने उसे कितना miss किया और साथ ही ये भी कहना होगा की बाकि सब तुम पर निर्भर है. अगर उसे सच में आपमें और आपके बात करने के अंदाज़ में फर्क नज़र आया तो उसे आपके साथ relation रखने में कोई मुश्किल नहीं होगी.

4. इस बार अपने रिश्ते को न तोड़ें

अगर वो आपको हाँ कर देता है तो आपके लिए ये बहुत ख़ुशी की बात हैं. साथ ही ये ध्यान भी रखें की future में ऐसी कोई भी गलती न करें की फिर दुबारा आपके साथ ऐसी नोबत आए. और ये जरुरी नहीं है की इस बार अगर वो मान गया तो next time भी ऐसे ही tricks अपना के आप उसे दुबारा हासिल कर सकती हैं. इस बार आपको हर कदम सोच समझ कर रखन होगा. उसकी हर जरुरत का ख्याल रखें और caring बनें. अगर आपको लगे की किसी बात को लेकर आपमें आपस में बहस हो सकती है तो उस बात को avoid करें. ये मान लें की भगवान ने आपको अपने partner के साथ दुबारा एक होने का समय दिया है तो उसे ख़ुशी से बिताइए.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *