Homeलव टिप्स

फर्स्ट डेट पर मिलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

किसी भी नए रिश्ते को शुरू करने से पहले लड़का और लड़की एक बार dating पर ज़रूर जाना चाहते हैं. Date पर जाने का महत्व है जिससे लड़का और लड़की एक एक दुसरे को अंडरस्टैंड कर सकते हैं और एक दुसरे के स्वभाव को समझने के साथ-साथ आसानी से ये भी निर्णय ले सकते हैं की क्या सामने वाला मेरा partner बनने के लायक है या नहीं. जब एक लड़का और लड़की डेटिंग पर जाने वाले होते हैं उससे पहले का एहसास भी एक अलग एहसास होता है. दोनों के दिल में एक ही बात चल रही होती है की मैं अपने आप को सामने वाले के सामने कैसे present करूँ. साथ ही मन में ये भी दुविधा रहती है की कहीं गलती से कोई ऐसी चीज़ न हम कर बैठे जिससे की हमारी डेट ख़राब हो जाए. इसलिए आपकी हमेशा है कोशिश रहती है की हमारी डेट इतनी अच्छी हो की ये एक यादगार दिन बन जाए ताकि अगली बार भी जब हम अपने पार्टनर को डेट पर जाने के लिए पूछें तो वो इनकार न कर पाए.

Dating Tips

फर्स्ट डेट पर क्या करें

ये तो हम सभी जानते हैं की लोग अक्सर अपने पार्टनर को समझने के लिए डेट पर जाते हैं. जिनमे से कुछ तो अपने पार्टनर को impress करने में कामयाब हो जाते हैं और कुछ अपने पार्टनर को इम्प्रेस नहीं कर पाते. इसलिए अक्सर लोग इसी दुविधा में रहते हैं की किसी को अगर डेट पर मिलने जाएँ तो किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. दोस्तों क्या आप भी पहली बार किसी को मिलने जा रहे हैं और चाहते हैं की उसे इम्प्रेस कर सकें तो इसके लिए नीचे दिए गए टिप्स को पढ़िए.

1. दिखने में अच्छे लगें

अगर आप पहली बार किसी लड़की से डेट पर मिलने जा रहे हैं तो सबसे पहली बात जो आती है वो है आपकी गुड लुकिंग तो आपको अच्छे से कपड़े पहनकर तैयार होना है. आप उसी कलर के कपड़े पहन सकते हैं जिस कलर के कपड़े लड़की को अच्छे लगते हों. जिससे वो ज्यादा इम्प्रेस हो जाएगी. लड़कियों के लिए सबसे इम्पोर्टेन्ट चीज़ है की वो ज्यादा मेकअप न करके जाएँ. आप जितनी ज्यादा ओरिजिनल रहेंगी उतना लड़के को अच्छा लगेगा. गुड लुकिंग दिखने के साथ आपको इन चीज़ों पर भी ध्यान देना होगा की आपकी मूँह से स्मेल न आए उसके लिए माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करें और अच्छे से परफ्यूम का इस्तेमाल ज़रूर करें ताकि आपकी बॉडी से महकती खुशबु आती रहे.

2. किसी अच्छी जगह का चुनाव करें

अगर आप लड़की को डेट पर कहाँ ले जाना चाहिए इसके बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए सही होगा की आप किसी ऐसी जगह पर उसे ले जाएँ जहाँ पर कुछ लोग भी हों क्योंकि लड़की को पहली बार में किसी अकेली या सुनसान जगह पर जाने के लिए पूछना ठीक नहीं होगा. इसलिए आपके लिए किसी आइसक्रीम पार्लर, कॉफ़ी शॉप, रेस्टोरेंट या फिर शॉपिंग मॉल में लड़की को ले जाना बहुत अच्छा रहेगा. जिससे वो अनकम्फ़र्टेबल महसूस नहीं करेगी.

3. लड़की के लिए गिफ्ट ज़रूर लें

सबसे ज़रूरी बात ये है की जब आप लड़की से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो लड़की के लिए कुछ न कुछ गिफ्ट ज़रूर लेकर जाएँ. आप शायद थोड़ा कंफ्यूज हो सकते हैं की आखिर अभी तो मुझे ठीक से उस लड़की की पसंद का पता भी नहीं तो क्या गिफ्ट दिया जाए. दोस्तों कंफ्यूज न होएँ आपके पास बहुत सी आप्शन हैं जैसे की आप उसे flower bouquet, chocolate box या कुछ और स्पेशल चीज़ भी गिफ्ट कर सकते हैं जो लड़की को बहुत पसंद आएगा.

4. फर्स्ट डेट पर क्या बात करें

पहली डेट पर जाने से पहले सबसे पहले तो आपके दिमाग में ये बातें आ रही होंगी की मैं आखिर लड़की से क्या बात करूँगा और कैसे बात की स्टार्टिंग करूँगा. दोस्तों यहाँ पर कोई जॉब का इंटरव्यू तो है नहीं तो आप कहीं ऐसे सवाल मत पूछ लेना की जॉब कैसी चल रही है, जॉब का एक्सपीरियंस या ऑफिस जाने का और ऑफिस से वापिस आने का समय. याद रखें की आप डेट पर हैं और डेट पर आप एक दुसरे की पर्सनल लाइफ को जानना चाहते हैं न की ओफ़्फ़ीशीअल लाइफ को. आप उससे उसके बारे में पूछें जैसे आपको क्या पसंद है, उसकी hobbies के बारे में जानने की कोशिश करें और उसकी फेवरेट मूवी वगेरा. अपने बात करने में थोड़ा सा humor और sense का मिश्रण करो. ह्यूमर एक हद के बाद अज़ीब लग सकता है अगर आप sense का इस्तेमाल नहीं करेंगे. वैसे ज्यादा से ज्यादा लड़की को बोलने दें और उसे सुनने की कोशिश करें. लड़कियों को बहुत बात करने के आदत होती है तो आधा काम तो वैसे ही आपका आसन हो जाता है.

5. चेहरे पर मीठी सी मुस्कान रखें

अपने पार्टनर से बात करते हुए आपके चेहरे पर हल्की सी स्माइल होनी चाहिए और जब वो आपसे कोई बात करे तो उसकी आँखों के साथ आपका ऑय कांटेक्ट भी होना चाहिए. अगर आप अपना ऑय कांटेक्ट उसके साथ नहीं रखेंगे और अपनी आँखों को चुराते रहेंगे तो ये आपके पार्टनर को बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा और हो सकता है की वो समझे की आपका उसकी बातों में इंटरेस्ट नहीं है. जो आपके लिए एक नेगेटिव पॉइंट छोड़ता है.

6. कॉन्फिडेंट रहें

लड़की के सामने बिलकुल कॉन्फिडेंट होकर बात करनी चाहिए. कम कॉन्फिडेंस होने की वजह से लड़की को शायद आप पसंद न आए. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं जो हर बात को सही से बोल सके बजाए हिचकिचा के बोलने के. साथ ही पॉजिटिव थिंकिंग रखिए. अगर आप अपने मन में ही सब कुछ अच्छा और पॉजिटिव सोचेंगे को आपका कॉन्फिडेंस अपने आप बढ़ेगा.

7. ज्यादा प्रशन (जाँच पड़ताल) न करें

अगर आप अपने पार्टनर से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो इस बात का ज़रूर ध्यान रखें की ज्यादा सवाल न पूछें. आपके पार्टनर को ऐसा नहीं लगना चाहिए की ये तो ज्यादा ही पूछताछ हो रही है. थोड़ी बात करें और सामने वाले को भी अपनी बात कहने का मौका दें. अपने पार्टनर से पहली मुलाकात में कोई भी ऐसा सवाल न पूछें जिसका जवाब देना उसे अच्छा न लगे या फिर वो बताने में अनकंफर्टेबल महसूस करे. अपने मुलाकातों को थोड़ा बढ़ने दीजिए फिर आप उससे कुछ भी पूछ सकता हैं और वो आपको सही भी बताएगी.

8. फ़ोन पर ही न चिपके रहें

आजकल का समय व्हात्सएप और फेसबुक का है, अक्सर लोग अपने दिन का ज्यादातर फ्री समय इन्ही में बिताते हैं. बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर के साथ होते हुए भी व्हात्सएप और फेसबुक पर ही लगे रहते हैं. ऐसा करना बिलकुल भी ठीक नहीं है अगर आप अपने पार्टनर के होते हुए भी फ़ोन में ही घुसे रहेंगे तो सामने वाले पर इसका सही इम्पैक्ट नहीं पड़ता और वो समझेगा की आप उसे इगनोर करने के की कोशिश कर रहे हैं.

9. बिल चुकाएँ

आप एक लड़के हैं और आपने ही लड़की से मिलने के लिए डेट प्लान की है तो आपका ये भी फ़र्ज़ बनता है की जहाँ भी आप खाने के लिए जाएँ आप ही bill pay (पैसे चुकाएँ) करें. हो सकता है की लड़की आपको बहुत ज़बरदस्ती करे की मैं ही बिल pay करुँगी मगर आपको उसे बिल नहीं चुकाने देना है. अगर वो कहे की चलो बिल आधा-आधा चुका देते हैं फिर भी आपको उसकी बात नहीं माननी है. चाहे लड़की कितनी भी अमीर क्यों न हो मगर first date पर तो आपको ही बिल चुकाना चाहिए.

10. पिक एंड ड्रॉप करें (Pick and Drop)

इन सब टिप्स के इलावा हम आपको एक और बात बता दें की आपको लड़की से डेट से पहले एक बार ज़रूर बोलना चाहिए की मैं तुम्हे pick कर लूँगा और डेट ख़तम होने के बाद उसे घर छोड़ने भी आप ही जाएँ. जिससे लड़की को और अच्छा फील होगा साथ ही वो आपको बहुत कैरिंग भी समझने लगेगी और आपको कुछ बात ड्राइविंग के समय भी करने का मौका मिल जाएगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *