Homeलव टिप्स

नाराज़ गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएँ

सबसे पहले तो लड़की पटाना ही इतना मुश्किल होता है अगर बहुत कोशिशों के बाद आपने किसी लड़की को पटा लिया और किसी वजह से वो आपसे नाराज़ जो जाए तो समझो आपकी शामत आ गई. लड़की को मानना लड़की पटाने से भी मुश्किल काम है. क्योंकि एक बार अगर आपकी girlfriend आपकी किसी बात से आपसे नाराज़ हो गई फिर उसका दिल टूट जाता है और उसका भरोसा भी आप पर कम हो जाता है जिसे दुबारा पाने में आपको थोड़ी मुश्क्त तो करनी ही पड़ेगी. अगर आप लड़की से सच्चे मन से प्यार करते हैं और उसे आपने पटाया है तो फिर आप सच्चे मन से angry girlfriend को मना भी सकते हो.

convince girlfriend

गर्लफ्रेंड को मनाने के तरीके

दोस्तों वैसे तो लड़की को मानना बहुत ही मुश्किल है मगर यदि आप सही समय पर सही बात करें या फिर आपको लड़की को इम्प्रेस करना आता है तो आप लड़की को मनाने का काम आसानी से कर सकते हैं. नाराज़ गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए कुछ बातें ज़रूर ध्यान में रखें जो आपका काम और आसन बना देगी जो हमने नीचे बताई हैं. तो बिना समय गवाए जानते हैं की रूठी लड़की को कैसे मनाएँ.

1. नाराज़ होने की वजह का पता लगाएँ

सबसे पहले जो आपको करना है तो ये की ये जानने की कोशिश करें की आखिर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज़ क्यों है. आखिर आपने ऐसा क्या किया की अब वो आपसे बात करना भी अच्छा नहीं समझती और आपका रिश्ता टूटने की कगार पर खड़ा है. इस बात को याद रखें की जो गलती आपसे इस बार हुई है वो दुबारा न हो. इस बात को हमेशा ध्यान में रखें की लड़कियाँ लड़कों की अपेक्षा ज्यादा भावनात्मक होती हैं और छोटी सी गलत बात भी उनके दिल को गहरी चोट पहुँचा सकती है.

2. अपनी गलती की माफ़ी माँगे

अगर आपसे कोई गलती हो हो गई है तो आपको सॉरी तो बोलना ही चाहिए. सॉरी बोलने से कोई भी छोटा नहीं होता. अगर आप अपनी गलती के लिए सच्चे मन से माफ़ी मांगेंगे तो लड़की आपको ज़रूर माफ़ कर देगी मगर आपके फेस से लड़की को ये लगना भी चाहिए की आप सच में अपनी गलती के लिए शर्मिंदा हैं.

3. सॉरी मेसेज भेजें

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी छोटी सी बात को लेकर आपसे नाराज़ है तो आप फ़ोन पर किसी अच्छे से sorry message को भेजकर भी लड़की को आसानी से मना सकते हैं. जब लड़की आपका सॉरी मेसेज देखेगी तो उसे ये बहुत अच्छा लगेगा की आपने अपनी गलती को इतनी जल्दी स्वीकार कर लिया है. जिससे लड़की का दिल पिघल जाएगा और वो आपको माफ़ कर देगी.

4. साथ बिताए यादगार पल याद दिलाएँ

आपने अपने रिलेशन के दिनों में बहुत सा समय एकसाथ बिताया होगा. आप लड़की को मिलकर या फिर मेसेज भेजकर उसे उन पलों की याद दिलाएँ जो आप दिनों के लिए यादगार हैं. आप whats app पर उन लम्हों की फोटोज भी अपनी गर्लफ्रेंड को भेजें जो आपने एक साथ बिताए थे और जिनसे आप दोनों का ज्यादा लगाव हो.

5. उसे थोड़ा सा इगनोर करके दुबारा मनाएँ

अगर आपसे कोई बड़ी गलती हो गई है तो आपकी गर्लफ्रेंड का रूठना तो बनता है. इसलिए आपको उसे सॉरी तो बोलना ही चाहिए. आप उसे फ़ोन करके या फिर मेसेज भेजकर सॉरी बोलें. हो सकता है की वो इतनी नाराज़ हो की आपका फ़ोन न उठाए और न ही आपके मेसेज का उत्तर दे. ऐसे में आपको कुछ नहीं करना है बस अगले दिल आप एक भी कॉल और मेसेज न करें. फिर उसके अगले दिल आप उसे कॉल या मेसेज करेंगे तो वो आपको रिप्लाई ज़रूर करेगी क्योंकि लड़की के मन में ये डर बैठ जाता है की कहीं आपको कोई और गर्लफ्रेंड तो नहीं मिल गई या आपको खो देने का डर उसके मन में रहेगा. और वो पिघल जाएगी और आपको माफ़ भी कर देगी.

6. जो काम उसे पसंद हैं वही करें

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज़ है तो उसे मनाने के लिए कुछ ऐसे काम करें जो उसे पसंद हो. अगर आपका उस लड़की के साथ पहले रिलेशन था तो आपको उसके nature का पता होगा की वो किस तरीके से मानेगी. अगर आपके बीच के झगड़े की वजह है जैसे आप अच्छे से कपड़े नहीं पहनते, आपका हेयर स्टाइल, आपका मोटापा या फिर आपकी कुछ और आदतें तो उन्हें भी आप change कर दें.

7. गिफ्ट भेजें

अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट लें जिसके साथ एक सॉरी लिखा हुआ कार्ड भी भेजें और साथ में कुछ इमोशनल बातें भी लिखे जिससे लड़की का दिल पसीज जाएगा. आप चाहें तो लड़की को गुलाब का फुल भी दे सकते हैं या फिर chocolate क्योंकि लड़कियों को chocolate बहुत पसंद होती है.

8. गर्लफ्रेंड की किसी बेस्ट फ्रेंड की मदद लें

अपनी गर्लफ्रेंड की किसी बेस्ट फ्रेंड से मिले और उसे अपनी प्रॉब्लम के बारे में बताएँ और उसे आपकी मदद करने के लिए राज़ी करें. जिससे हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड मान जाए क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड आपनी बेस्ट फ्रेंड के कहने पर मान जाएगी.

दोस्तों अगर इतना सब करने के बाद भी आपकी गर्लफ्रेंड नहीं मानती तो समझ लें की वो आपसे कभी प्यार ही नहीं करती थी और आपके साथ सिर्फ टाइम पास ही कर रही थी या फिर उसने आपके साथ फ्रेंडशिप सिर्फ तब तक के लिए की थी जब तक की उसे आपसे अच्छा कोई दूसरा नहीं मिल जाता और अब उसे कोई और बॉयफ्रेंड मिल गया होगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *