Homeपर्सनल-लाइफ

10 दिनों में कैसे पाएँ अपने स्तनों में उभार – Breast Increase Tips in Hindi

Breast लड़की की के शरीर का बहुत आकर्षक अंग है. वो लड़की को sexy और hot look देता है. अगर आपकी breast में अच्छा उभार होगा तो आप लोगों को अपनी और आकर्षित करने में जल्दी सफल होती हैं. अक्सर देखा गया है की लोग ज्यादर boobs के बारे में ही सोचते रहते है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की. दोनों ही ये सोचते है की boobs खुबसूरत और सही आकर में हो तो अच्छे लगते है. ये भी देखा गया है कि 70% लड़कों के नज़र लड़कियों से मिलने पर उनका face देखने के बाद उनके स्तनों की और जरुर जाती है. कई बार ऐसा होता है की लड़कियों का स्तन छोटा होने की वजह से उन्हें लड़के उस नज़र से नहीं देखते. जिनके स्तन जरुरत से ज्यादा छोटे या फिर normal है वो अक्सर यही सोचती रहती है की काश उनके स्तनों का आकर भी बड़ा हो सके. अब आपको समाज में और घुट-घुटकर नहीं जीना पड़ेगा. आज का article आप जैसी ही महिलाओं के लिए है. तो चाहिए जानते हैं की आप कैसे अपने वक्षों का size थोड़े ही दिनों में increase कर सकते हैं. (10 Dinon Me Kaise Paye Apne Stano Me Ubhar)

10 दिनों में कैसे पाएँ अपने स्तनों में उभार - Breast Increase Tips in Hindi

स्तन बड़े करने के तरीके – Stan Bade Karne Ke Tarike

1. Birth Control Pills लें 

गर्भ निरोधक गोलियाँ से आप अपनी breast को easily बढ़ा सकते हैं. शायद आपने देखा होगा की जिन लड़कियों की शादी हो जाती है उनके वक्षों में कुछ ही दिनों एकदम से उभार आने लग जाता है. ये सब birth control pills की वजह से ही होता हैं. अगर आप इन गोलीयों का इस्तेमाल करेंगी तो कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. मगर इन दवाइयों को use करने से पहले एक बार doctor के सलाह अवश्य लेनी चाहिए.

2. Breast को Shake करें 

इस exercise में आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है. ये बहुत ही simple सी एक्सरसाइज होती है जिसमे आपको अपनी bra उतारकर अपने दोनों स्तनों को 5-7 मिनट तक अपने हाथों से हिलाना होता है. ये करने में आपको अजीब तो लगेगा मगर इसका result आपको कुछ ही दिनों में दिखना शुरू हो जाएगा. Actually इस exercise को करने से स्तनों की रुकी हुई कोशिकाएं दुबारा विकसित हो जाती है और अगर स्तनों की कुछ कोशिकाओं तक blood नहीं पहुँच पा रहा वो भी पहुँचना शुरू हो जाता है.

3. अच्छी सी Massage करें 

आप अपनी breast increase करने के लिए अपने स्तनों में मसाज कर सकती है. जोकि सबसे ज्यादा कारगर तरीका मन गया है. अगर आप मसाज़ करती हैं तो आपको इस बात का अवश्य ध्यान रखना होगा की आप कम से कम 20 से 30 मिनट तक का समय रोज़ाना मसाज दें.

खाने-पीने से Breast Size कैसे बढ़ाएँ – Khane Peene Se Breast Size Kaise Badhaye

1. Dairy Products का ज्यादा इस्तेमाल करें 

आपको dairy products रोज़ाना इस्तेमाल में लाने चाहिए. Dairy products में estrogen पाए जाते हैं जोकि ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाने में आपकी मदद करता है. Dairy products में दूध, मिलाई, दहीं, मक्खन, देसी घी को रोज़ाना खाने में लें. ये प्रोडक्ट्स न केवल आपके स्तनों का साइज़ बढ़ाने बल्कि आपकी हड्डियों को भी मजबूत करने में सहायक होते है. आपका stamina भी काफ़ी increase होगा.

2. फल और सब्जियों का सेवन ज्यादा करें 

फल और सब्जियां हमारे शरीर के लिए बहुत ही अच्छे होती है. ये हमारे शरीर को स्वस्थ बनाए रखते है. फलों और सब्जियों में पाए जाने वाले anthocyanins और antioxidants हमारे शरीर में healthy ऊतको का निर्माण करते है और हमें कई होने वाली बीमारियों से बचाते है. ब्लूबेरीज में antioxidants बहुत है अधिक मात्रा में पाए जाते है. इसलिए हमें इसका ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए. खजूर, चेरी, सेव, और बेर में बहुत अधिक एस्ट्रोजन होता है. ये भी हमारे शरीर के लिए अच्छा होता है. आप हरी सब्जियां अपनी रोजाना आदत में जोड़ लीजिए. साथ ही खीरा, ककड़ी, प्याज, बंद गोभी, गाजर, मुली को अपने सलाद के रूप में भी ले सकते है.

3. पपीता बहुत बढ़िया 

पपीता खाना वैसे तो बहुत अच्छा होता है. मगर शायद आपको आज ये पहली बार पता चल रहा होगा की पपीते से आप अपनी ब्रैस्ट का साइज़ भी बढ़ा सकती हैं. रोज़ाना पपीते का सेवन करना आपके स्तनों का विकास करता है. मगर यदि आप पपीते का जूस पीती है तो ये तो सोने पर सुहागा वाली बात है. क्योंकि पतिते और दूध दोनों को mix करके पिया हुआ दूध आपको double फायदा देता है.

4. क्रकच ताल (Saw Palmetto)

क्रकच ताल एक ऐसा फल या फिर जड़ी बूटी भी कह सकते है जोकि महिला और पुरुष दोनों के लिए ही फायदेमंद है. Saw Palmetto में वो सारे तत्व पाए जाते है जिनसे की हमारे अंदर के harmons की मात्रा बढती है.

स्तन बढ़ाने के घरेलु उपाय – Stan Badhane Ke Gharelu Upay

1. स्तन वृद्धि के लिए मेथी के बीज का उपयोग 

हमें पता है की आपने जरुर इसके बारे में अपनी बड़े-बुजुर्गो से सुना होगा की मेथी से breast को बढ़ाया जा सकता है. हाँ ये सच है क्योंकि मेथी में हार्मोन्स एस्ट्रोजन, डिसोजेनिन और प्रोलेक्टिन काफ़ी मात्रा में पाए जाते है. जोकि breast increase करने में सहायक होते हैं.

2. स्तन बढ़ाने के लिए सौंफ़ के बीज का इस्तेमाल

सौंफ़ से भी आप अपने स्तनों का पूर्ण रूप से विकास कर सकती हैं. आप सौंफ़ का पाउडर बना ले और खाने का बाद इसका नियमित रूप से उपयोग करें. आप सौंफ़ के बीजों से बने तेल को अपने स्तनों में मालिश के लिए भी use में ला सकती हैं. सौंफ़ के तेल से की गई मालिश आपके स्तनों के लिए बहुत अच्छी होती है.

3. बड़े ब्रेस्ट के लिए अलसी का बीज फायदेमंद

ये उत्तर पूर्व में उपयोग के लाई जाने वाली आम जड़ी बूटी है. इस बूटी में फॉयटोयीस्ट्रोजन पाया जाता है जिससे की आपको अपने स्तन बढ़ाने में मदद मिलती है. यह अपनी breast increase करने का naturally उपाए है.

घर बैठे ही स्तन बढाने के लिए – Ghar Baithe Hi Stan Badhane Ke Liye

1. योग

हमरे भारत में बड़े ऋषि-मुनियों की दें है योग. योग हर बीमारी का इलाज है. आज science ने भी ये मान लिया है की जो घातक बीमारियाँ doctors भी ठीक नहीं कर पाते उन्हें yoga से कुछ ही महीनों में ठीक किया गया है. तो ऐसा तो हो नहीं सकता की yoga में स्तनों को बढ़ाने का कोई pose न हो. भुजंगासन या कोबरा पोज, द्विकोनासन या डबल कोण मुद्रा, उष्टासन या कैमल पोज, गोमुखासन ये ऐसे yoga है जोकि आपके स्तनों के उभार को बढ़ाने में आपकी मदद करते है.

2. एक्सरसाइज

आज दुनिया में ऐसी बहुत से महिलाएँ है जो exercise करके अपनी breast को बढ़ा हुआ पाती हैं. ऐसी बहुत से exercises है जिन्हें करके आप भी अपने वक्षों का आकर पूर्ण रूप से बढ़ा सकेंगी. जिसमे से पुश अप, दीवार से उल्टे होकर पुश अप्स, फ्री वेट, बेंच प्रेस कुछ famous एक्सरसाइज है जो हर कोई लड़की घर पर या gym में easily कर सकती है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *