Homeलव टिप्स

अपने पार्टनर का दिल कैसे जीतें – बहुत आसन तरीके

हमारे busy scheduled की वजह से या फिर किसी और कारन से कई बार ऐसा हो जाता है की आप अपने partner से दूर होने लग जाते हैं। आप अपने partner को पूरा time नहीं दे पाते। ऐसे में आपका प्यार धीरे धीरे कम होने लगता है और जब आपको एहसास होता है तो पता चलता है की आप अपने partner को थोड़ा भी time नहीं दे पा रहे थे। ऐसे बहुत से तरीके है जिससे की आप अपने partner के साथ दुबारा से reconnect हो सकते है और उसके साथ होने वाली छोटी छोटी fights से बच सकते हैं। यहाँ इस article में हम आपको बताएंगे की कैसे आप थोड़ी सी मेहनत करके और अपने कीमती time में से थोड़ा सा समय निकल कर अपने relation दुबारा recover कैसे कर सकते हैं। इन steps को follow करने से आप अपने relation को टूटने से भी बचा सकते हैं।

win partner trust

1. रोज़ Kiss करें

जब भी आप कहीं बहार जा रहे हो या office के लिए जा रहे हो तो ये आदत दाल ले की अपनी partner को kiss जरूर करें. और जब आप वापिस घर आये तो दुबारा से kiss करें। जिससे की आपके relationship को एक नयी जान मिलेगी और आपकी parnter को भी बहुत अच्छा लगेगा । Kiss करना ये दर्शाता है की आप और आपके partner के relation कितने close है ।

2. Call या Message से Connect रहें

आपस में एक दूसरे के साथ phone करके या message करके connected रहें। जब भी आप office के काम से भहर जा रहे हो या office में कुछ special हुआ है तो अपनी wife को उस बारे में बताये और हो सके तो photos भी click करके भेजें की आज हमारे office में ये स्पेशल हुआ । इससे आप अपने partner से connected रहेंगे।

3. उसे कुछ Time दें

आपको चाहिए की morning और night में सोने से पहले कुछ 10-15 minute ऐसे दे की जिसमे आप बिना interrupt हुए उसकी बात सुन सके और आप अपने बारे में भी कुछ बता सके । आपको ऐसे रोज़ करना है जिससे की आपकी partner अच्छा feel करे ।

4. Huge करें

अपने partner को कुछ time के लिए huge करे और उसे अपनी बाँहों में भर लें। Huge करना अपने relationship को बचाने का बहुत बड़ा जरिया है । आपस में एक दूसरे को huge करना आपके दिमाग और आत्मा के बिच के गहरे connection को और भी मजबूत बना देता है । तो इस तरह से हम कह सकते है की huge करना बहुत ही अच्छा होता है और ये आपके relation को और लंबा करने के लिए नई दिशा देता है।

5. Healthy Boundaries बनायें

अपने partner को कुछ space देनी बहुत जरुरी है । आप उसके ऊपर कोई बंदिशें न लगाएँ। अपने partner के साथ free और open minded duscussion कीजिये। जिससे की वो अपने मन की बात बिना किसी झिझक से आपके साथ कर सके। उससे बिलकुल भी ऐसे बर्ताव न करें की लड़कियों को ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। अगर आप उसे frank बातें करने देंगें तो आपसे कुछ भी share कर सकती हैं। कुछ ladies की personal problems भी होती है। जिसे वो उसी के साथ share करना पसंद करती है जो उसकी बातों को ध्यान सुनें। इससे आपके relation में healthy boundaries build होंगी।

6. एक दूसरे का हौंसला बढ़ाएं

अपने partner को हमेशा encourage कीजिये। ऐसा करना आपके relationship के लिए बहुत important है। इससे आप अपने partner की कितनी care करते है और उसे कितना understand करते हैं ये बता सकते हैं। याद रखिये हमारे partner को हमेशा हमारे प्रौत्साहन को जरुरत होती है। जब भी वो कुछ new करना की कौशिश करे या new करने की planning बनाये तो उसे avoid मत कीजिये। उसकी बातों में interest लीजिये और appreciate कीजिये।

दोस्तों आज का ये article आपको कैसा लगा? आज के इस article में हमने आपको “Apne Partner Ka Dil Kaise Jeete – Janiye Jabardasat Tarike” के बारे में बताया है। इस Information को आप लोगो तक share करने का हमारा मकसद यही था की बहुत से लोग अपने partner से खुश नहीं रहते और ये कुछ छोटे से tips है। जिन्हें आप अपनी life में use करके अपने partner का दिल फिर से जीत सकते हैं। और अपने relationship को आगे बड़ा सकते हैं।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *