Homeलव टिप्स

अपने एक्स बॉयफ्रेंड को जेलस कैसे कराएँ – अचुक तरीके

अगर आपका अपने boyfriend के साथ breakup हो गया है और आप बहुत उदास है। आप अकेले में चुप चुपके रोती रहती है। कई बार तो लड़कियां अपने प्यार को खोने की वजह से suicide भी कर चुकी है। तो आज का ये article आप जैसी ही लड़कियों के लिए है। किसी कमरे में बंद हो जाने से या सारा सारा दिन रोने से कुछ नहीं बनने वाला। यहाँ हम अपनी website में आज ये article लेकर आए है की अपने Ex को आप कैसे jealous feel करवा सकते है और उससे अपना बदला ले सकती है। साथ ही उसे ये भी एहसास दिला सकती है की आपको छोड़ कर उसने क्या खोया है। आपको छोड़ना उसकी सबसे बड़ी गलती थी। उसे इस कदर तक तड़पा दें की वो आपके बिना रह न पाए और आकर आपसे माफ़ी मांगने पर मजबूर हो जाए।

jealous ex boyfriend

Ex Boyfriend को कैसे जलाएँ

1. अपने आप को Happy रखें 

हम जानते है की आप किस तरह के गम से गुजर रही है। हम ये भी जानते है की उसे भुलाना आपके लिए नामुमकिन सी बात होगी। ऐसा होना स्वाभाविक ही है। जिससे आप इतना प्यार करें और वो आपको छोड़ दे फिर दुःख तो बहुत होता है। हम यहाँ हम आपको जो करने के लिए कह रहे है वो शायद आपको अजीब लगे। आपके करना ये है की जितना हो सके खुश रहें। उन लोगों के संपर्क में रहें जो आपकी caring करते हैं और आपको खुश देखना चाहते है। आप उस से जुडी कोई भी चीज़ हो उसे अपने सामने न आने दें उन्हें कहीं पर छुपा दें। अगर आपको उससे जुडी कोई भी चीज़ दिखेगी तो आपको उसे भुलाना बहुत ही मुश्किल हो जायेगा। अपने आप में खुश रहिये। गुस्से में आकर अपने साथ कोई ऐसी वैसी हरकत न करिए, अपने आप से प्यार करें। उस time अपने माता-पिता के बारे में या उन लोगों के बारे में सोचिए जो आपके सबसे करीब है। जब आपका Ex आपको अपनी life में happy देखेगा वो उसे थोडा feel तो होगा की इसे कोई फर्क नहीं पड़ा।

2. Social Sites में Active रहें 

आपक social sites उस कर सकती है। Social Sites पर आप new photos upload किजिए जो breakup के बाद के हों। Photos अपने खास दोस्तों के साथ ही tag करें। मगर अपने EX के साथ tag न करें। दुसरे लड़कों के साथ chat करें। दुसरे social friends के photos like और अच्छे comments कीजिए। अपने ex को unfriend या block मत करें। इससे उसे आपके latest updates दिखने बंद हो जायेंगे। कोई भी ऐसा status न update करें जो आपके EX से related हो। उसे ये दिखने की कोशिश करें की आप उसके बिना भी बहुत खुश है। अगर आप कहीं घुमने जा रही है तो उसका भी status डालें की ‘enjoying with my friends’।

3. Normal Life जिएँ 

जब कभी भी आप उससे कहीं पर टकरा जाएँ तो उसके साथ बात जरुर करें। उसे ignore न करें. मगर आपको उसके साथ बिलकुल normal बात करनी होगी। उसे बिलकुल भी आपकी बातों से ये एहसास नहीं होना चाहिए की आप उसे miss करती है। उससे बिलकुल भी रोने धोने वाली बातें न करें। ये बात उसे बिलकुल भी हजम नहीं होगी की आप उसके साथ एकदम normal हैं जैसे की कुछ हुआ ही नहीं। उसे ये बहुत अटपटा लगेगा और उसे feel होगा की आपको उसके अपनी life में होने और न होने से कोई फर्क ही नहीं पड़ता।

4. उसके Calls और Messages को थोड़े दिन Avoid करें

अगर वो आपको call या messages कर रहा है तो उसे ignore करें। जल्दबाजी में आकर कोई गलत step ना उठाएं। उसकी किसी भी call और messages का reply न करें। अब ऐसी situation में वो सोच में पड़ जायेगा की मैंने कुछ गलत तो नहीं किया और पुराने दिनों के बारे में सोचने लगेगा। फिर कुछ दिनों के बाद उससे बात कर ले और अगर वो पूछे की आपने उसकी call या messages का reply क्यों नहीं दिया तो कोई बहाना मार दें की phone घर पर था और मैं out of station चली गई थी। पर अगर वो आपके घर के आसपास रहता है तो ध्यान रखें वो आपका झूट पकड़ लेगा की आप घर पर ही थीं। यदि उसने social sites के through आपको messages भेजे है तो याद रखें की फिर आप कोई झूठ नहीं बोल सकती क्योंकि social sites पर show हो जाता है की आप कब online हुए थे।

Ex Boyfriend Jealous करवाने के तरीके 

1. दूसरे Boys से भी बातें करा करें 

अगर आप सच में अपने Ex को jealous feel करवाना चाहती हैं तो आप दुसरे लड़कों से बात करने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें। वैसे जब तक आप अपने पुराने boyfriend को भूल नहीं जाती तब तक कोई नया boyfriend बनाने की जरुरत नहीं है। पर आप सिर्फ अपने Ex को जलाने के लिए ऐसा कर सकती है। किसी लड़कों को सिर्फ अपने फायदे के लिए boyfriend बनाना अच्छी बात नहीं है। मगर अपने Ex को चिढाने के लिए आपको ऐसा करना होगा। अगर हो सके तो उसको किसी दोस्त से friendship करें जो उससे good looking हो। जिसके बारे में वो ज्यादा बातें करता था जब आपके साथ relation में था। लड़के इस बात से सबसे ज्यादा jealous feel करते है जब उनके किसी खास दोस्त से उनकी girlfriend का relation हो।

2. अपनी कमियों को सुधारें 

आप में शायद कुछ ऐसी गलतियाँ होंगी जो relation में रहते हुए आपके Ex ने आपसे कई बार कही होंगी। बस उन गलतियों को सुधारने की कोशिश किजिए जैसे बातचीत करने का ढंग या बात करते करते बीच में टोकना, उसकी बातों में interest न लेना वगेरा तो आपको पूरी कोशिश करके अपने आपको improve करना होगा। जिससे की जब भी वो आपको मिले तब उसे एहसास हो की आप change भी हो सकती है।

3. Beautiful और Fit दिखें 

जितना हो सके अच्छा दिखने की कोशिश करें। हमेशा अच्छे cloth पहन कर रहें। जब भी बाहर कहीं जाएँ तो कोशिश कीजिए की वैसे ही कपड़े पहने जैसे वो चाहता था। क्योंकि वो कभी भी आपसे कहीं भी टकरा सकता है। उसे तब एहसास होगा की उसने आपसे breakup करके कितनी बड़ी गलती की थी। अगर आपका weight ज्यादा है तो उसे control करने की कोशिश कीजिए, रोजाना running कीजिए। कोशिश कीजिए की daily ज्यादा से ज्यादा running को increase कर सकें। एक fit और सुडोल body के मालिक बनें। ऐसा करने से आप Ex आपसे बहुत impress होगा और आपका बदला हुआ रूप देखकर आपसे दुबारा बात करने के कोशिश जरुर करेगा।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *