Homeलव टिप्स

अच्छी लड़की (गर्लफ्रेंड) कैसी होती है

क्या आप भी किसी गर्लफ्रेंड की तलाश कर रहे हैं? फिर तो आप ये भी जानना चाहते होंगे की अच्छी गर्लफ्रेंड कैसी होती है. ज्यादातर लड़के किसी को भी girlfriend बनाने से पहले इसी प्रोब्लेम्स को फेस करते हैं. अगर आप कुछ ऐसी ही दुविधा से गुज़र रहे हैं तो आपको हम यहाँ पर बताएँगे की एक अच्छी गर्लफ्रेंड में क्या गुण होने चाहिए. अगर आपको पहले से पता होगा की एक अच्छी पार्टनर में क्या खूबियाँ होनी चाहिए तो आप रिलेशनशिप के बाद की प्रोब्लेम्स से आसानी से बच सकते हैं.

Nice Good Perfect Girlfriend

अच्छी गर्लफ्रेंड कैसी होनी चाहिए

अगर आप भी उन लड़कों में से हैं जिन्हें लड़कियों के स्वभाव को समझने में प्रॉब्लम होती है और हमेशा confuse रहते हैं की कौन सी लड़की आपके लिए परफेक्ट है तो ये जानने के लिए आपको ज्यादा घबराने के ज़रूरत नहीं है. सिर्फ हमारे इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ें.

1. ईमानदार हो

जिस लड़की को आप पसंद करते हैं सबसे पहले ये पता करें की वो ईमानदार हो क्योंकि आज एक ईमानदार गर्लफ्रेंड मिलना बहुत ही मुश्किल है. अगर लड़की से कोई गलती हो जाए और वो खुद ही आपको सब कुछ साफ़-साफ़ बता दे तो ये एक honest girlfriend की निशानी है. उसके साथ दिन में जो कुछ भी होगा या ऑफिस में जो कुछ भी होगा वो आपको सब कुछ बताएगी. यहाँ तक की कुछ लड़कियाँ तो अपने boyfriend के साथ ये तक शेयर करती हैं की उन्हें आज कोई लड़का रास्ते में या ऑफिस में छेड़ रहा था. आप जब भी किसी प्रॉब्लम में होंगे या फिर किसी बात को लेकर बहुत टेंशन में होंगे तो वो लड़की आपको सहारा देगी और आपको इस गम से बाहर निकलने में सहायत करेगी या निकलने का साहस देगी.

2. हर बात को समझने वाली हो

एक अच्छी गर्लफ्रेंड वो होती है जो सिचुएशन को समझे न की हर छोटी-छोटी बात को लेकर issue create करती रहे. अगर आप किसी बात को लेकर अपनी girlfriend से नाराज़ भी हो तब भी आपकी गर्लफ्रेंड आपको खुद ही मना ले ये एक perfect girlfriend की निशानी है. वो कभी नहीं चाहेगी की आपका relation टूटे या फिर relation में कुछ लड़ाई हो. वो हर तरह से compromise करने के कोशिश करती है. एक समझदार लड़की को पता होता है की किस समय बॉयफ्रेंड को सपोर्ट की ज़रूरत है और वो आपको सपोर्ट भी करेगी.

3. जो हमेशा असली बनी रहे

किसी भी लड़की के बारे में अगर ये जानना है की वो अच्छी है या नहीं तो इसका सबसे आसन तरीका ये है की आप उसके व्यवहार को नोटिस करें. वो लड़की जैसे असल ज़िन्दगी में है वैसे ही सबके साथ होनी चाहिए. कई लड़कियाँ अन्दर से कुछ और होती हैं और अपने आप को दिखाती कुछ और ही हैं. कहीं जिस लड़की को आप पसंद करते हैं वो ऐसी तो नहीं की जब उसे काम पड़ता है तो बड़े ही प्यार से बात करती हो और जब उसका काम निकल जाए तो वो attitude दिखाती है या उसकी बोल-चाल ही बदल जाती है.

4. देखने में अच्छी लगती हो

ऐसी लड़की जो अपना ठीक से ख्याल रखती हो. उस लड़की को पता होना चाहिए की मुझे कौन सी क्रीम, शैम्पू और परफ्यूम इस्तेमाल करना है. लड़की को कपड़े पहहने की भी सेंस होनी चाहिए. मार्किट में लेटेस्ट फैशन के बारे में उसे पता हो. जब आप उसके साथ घूमें या फिर अपने दोस्तों और घरवालों से मिलवाएँ तो उन्हें वो लड़की पसंद आ जाए न की आपके घरवालों को वो लड़की गंवार टाइप की लगे. उस लड़की को बात करने की भी तमीज़ होनी चाहिए. अगर आप किसी अच्छे से होटल या रेस्टोरेंट में खाने के लिए जाएँ या फिर जब आप उसे किसी की पार्टी में ले जाएँ तो उसे लोगों से बात करनी भी आनी चाहिए.

5. सबकी रिस्पेक्ट करने वाली हो

अगर लड़की को सबकी रिस्पेक्ट करना आता है तो वो लड़की एक good girlfriend हो सकती है. इसका पता आप आसानी से लगा सकते हैं. सबसे पहले वो अपने खुद के मम्मी-पापा की respect करती हो, जब वो किसी काम की वजह से घर जाने में लेट हो जाए तो उसके घरवाले उसे phone करते हैं या वैसे भी कभी फ़ोन करते हैं तो आप उसकी बातों से पता लगा सकते हैं की वो अपने घरवालों से बिना argument के बात करती हो वो भी विनम्रता से. ऐसे ही उस लड़की के बात करने का तरीका अपने दोस्तों और आस पास के लोगों से भी ठीक होना चाहिए.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *