Homeलव टिप्स

अच्छा बॉयफ्रेंड कैसा होता है

क्या आप किसी लड़के को चाहने लगी हैं और उसे अपना boyfriend बनाना चाहती हैं तो हो सकता है की आपके मन में भी यही सवाल उठ रहा हो की एक अच्छा बॉयफ्रेंड कैसा होता है. अगर किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार हो जाता है और वो बिना सोचे समझे उस लड़के को boyfriend बना लेती है तो बाद में लड़की को पछताना पड़ सकता है. इसलिए बेहतर तो यही है की अपने पसंद के लड़के से friendship करने से पहले ही आप कुछ ज़रूरी बातें उसके बारे में जाना लें. जैसे हाथों की सब उंगलियाँ एक समान नहीं होती वैसे सारे लड़के भी एक जैसे नहीं होते. सबके अन्दर कुछ अच्छाई और कुछ बुराइयाँ तो होती ही है. अब ये आपके ऊपर है की आप लड़के में क्या खूबी देखना चाहते हैं.

Good Perfect Boyfriend

अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बनें

आपके boyfriend में कुछ ऐसी बातें होना बहुत ज़रूरी है जो उसे एक शिष्ट नागरिक बनाती हों. अगर आप सच में इस प्रशन को लेकिन काफ़ी चिंतित हैं तो आपको tension लेने की ज़रूरत नहीं है. अपने इस article में हम आपको वो सारे points बताएँगे जो एक अच्छे boyfriend में होनी चाहिए.

1. विनम्र हो

कुछ लड़के बहुत ज्यादा polite होते हैं और बहुत ही प्यार से बात करने वाले होते हैं. ऐसे लड़कों को लड़कियां बिलकुल भी पसंद नहीं करती क्योंकि वो सोचती हैं की ऐसे लड़की बोरिंग होते हैं. मगर सच्चाई ये नहीं हैं. ऐसे लड़के जो polite हों ज़रूरी नहीं वो बोरिंग हों और आपको बहुत खुश रखें. सबसे अहम बात है की ये ही वो लड़के होते हैं जिन्हें अपने रिश्ते की सबसे ज्यादा कद्र होती है. ये अगर एक बार आपके साथ relation में जुड़ गए तो फिर आपकी बहुत care करेंगे. इन्हें पता होता है की अगर किसी लड़की का breakup हो जाता है तो उस लड़की को कितना दुःख पहुँचता है. ऐसे boys सबके साथ बूढ़े, बच्चे, गरीब सबके साथ साथ प्यार से बात करते हैं और यही perfect boyfriend होते हैं.

2. स्नेह (Affectionate) के पलों को समझे

हर लड़के का प्यार जताने का अलग तरीका होता है. कुछ लड़के ऐसे होते हैं तो अपना प्यार हर moment पर जताते रहते हैं. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं और हर लड़की का सपना होता है की उसका boyfriend हर affectionate moment को समझे और अपने प्यार को जताए. जबकि कुछ ऐसे लड़के होते हैं जिन्हें अपना प्यार जताना नहीं आता मगर वो दिल ही दिल में आपको बहुत प्यार करते हैं. अगर कोई लड़का किसी लड़की को बहुत प्यार करता है और उसकी बहुत care करता है तो लड़की को समझ जाना चाहिए की लड़का उसे बहुत प्यार करता है.

3. महिलाओं की इज्ज़त करता हो

लड़कियां उस लड़के को ज्यादा पसंद करती हैं जिसे लड़कियों की रिस्पेक्ट करना आता हो. आजकल ऐसे बहुत सी न्यूज़ आपको अख़बार या टीवी पर देखने को मिल जाएगी जिसमें लड़के द्वारा लड़की को छेड़ा जाता है. ऐसे कुछ लड़कों को वजह से लड़कियां हर लड़के को एक जैसा ही समझती हैं और अगर किसी को अपने पार्टनर के रूप में देखती हैं तो वो है लड़की को इज्जत देने वाला इन्सान. इसलिए अगर आप भी किसी लड़की को पसंद करते हैं तो आपको सबसे पहले महिलाओं की रिस्पेक्ट करना आना चाहिए.

4. आप पर पूरा भरोसा करे

प्यार में सबसे ज़रूरी चीज़ है वो है भरोसा इसलिए आपको अपने प्यार पर भरोसा होना चाहिए. अक्सर देखा गया है की अगर अपनी girlfriend किसी दुसरे लड़के के साथ कहीं पर घूमते हुए दिख जाती है तो उसका बॉयफ्रेंड यही समझता है की कही उस लड़के के साथ मेरी girlfriend का चक्कर तो नहीं चल रहा. यहाँ तक की अगर उसका फ़ोन अगर थोड़े समय से बिजी आ रहा हो तो लड़के अपने मन में ये धारणा बना लेते हैं की वह ज़रूर अपने बॉयफ्रेंड से ही बात कर रही होगी. धीरे-धीरे इसी शक की वजह से उनके रिश्तों में लड़ाईयाँ भी शुरू हो जाती है. इसलिए लडकियों को ऐसे लड़के बहुत अच्छे लगते हैं जो उन पर ट्रस्टों करते हों और वही लड़कियों की नज़र में perfect boyfriend होते हैं.

5. आपकी भावनाओं को समझे

जो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के फीलिंग्स की केयर करता हो लडकियाँ ऐसे लड़कों को बहुत पसंद करती हैं. अगर लड़की किसी बात को करने को कहे तो लड़का वो काम करने को तैयार रहे. वो लड़की के प्यार में हर तरह के सेक्रीफाईज़ करने को तैयार हो. अब इसका मतलब ये नहीं है की लड़की कुछ भी कहे और लड़का मानता रहे. जैसे अगर लड़की कहती है की आप स्मोकिंग क्यों करते हो छोड़ दो ये अच्छी बात नहीं है तो लड़का छोड़ दे. अगर लड़की कहे की अपने दोस्तों के साथ इतना मत घूमते रहा करो सारा दिन ये तुम्हारा भविष्य ख़राब कर देगा अपने फ्यूचर के बारे में सोचो और लड़का उसकी बात मान ले तो ये good boyfriend की निशानियाँ है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *