Homeलव टिप्स

अच्छा बॉयफ्रेंड बनने के लिए जरुरी बातें

Hello दोस्तों, कैसे है आप सभी? सबसे पहले तो में आपका धन्यवाद करना चाहता हूँ की हमारे पिछले कैसे “Breakup के बाद Social Sites पर ना करें ये गलतियां – Love Tips” को आपने इतना share किया. आज का हमारा article है “अच्छा Boyfriend बनने के लिए जरुरी बातें – जरूर जानें”. दोस्तों लड़की का boyfriend बनना तो आसन है मगर एक अच्छा boyfriend बनना इतना आसान भी नहीं होता. आज कल के relation इतनी जल्दी बनते नहीं उससे जल्दी तो breakup हो जाता है. इसका सबसे बड़ा reason यही है की लोगों की असल में पता ही नहीं है की प्यार क्या होता है. प्यार करना जितना आसन होता है उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता है. आपस के एक दुसरे पर विश्वाश होना ही प्यार को लम्बे समय तक बचाए रखता है. जब ये विश्वाश टूट जाता है फिर relation भी टूट जाता है. एक दुसरे की feelings को understand करना भी जरुरी है. आपको पता होना चाहिए की आपकी partner से किस time क्या बात करनी है. जब वो दुःख में हो तो उसे sympathy दीजिये और जब वो अकेलापन महसूस करे तो उसे अपने होने का एहसास दिलाइये और ये भी विश्वाश दिलाइये की जब वो आपकी life में कितनी important है. यहाँ इस article में हम आपके लिए कुछ love tips लेकर आए जिससे की आप भी एक अच्छे boyfriend बन सकते है जो की हर लड़की के मन का सपना होता है.

good boyfriend

अच्छा Boyfriend कैसे बनें

1. लड़की के प्रति ईमानदार बनें

अगर आप अपनी girlfriend का दिल जितना चाहते है तो सबसे पहले तो आपको उसके प्रति ईमानदार रहना पड़ेगा. कोई भी बात हो आपको उसके साथ share करनी जरुरी है. अगर आप हर बात सच-सच उसके सामने रखोगे तो आपको future में किसी तरह का भए नहीं सताएगा. ये बात तो आप जानते ही होंगे की एक झूट को छुपाने के लिए कई झूट और बोलने पड़ते है तो कोशिश करें की सच्ची बात ही करें. क्योंकि उसे याद नहीं रखना पड़ता इसके विपरीत अगर आप झूट बोलते है तो उसे याद रखना पड़ता है की मैंने last time क्या बोला था. अगर आपकी कोई Ex थी तो आप उसके बारे में भी ज़रूर बताएं. अगर अपने पुराने relation की हर बात नहीं बता सकते तो कुछ बातें तो आप share कर सकते है. वरना अगर future में उसे पता लगा आपकी ex girlfriend के बारे में तो आपका रिश्ता मुसीबत में आ सकता है.

2. उस पर पूरा विश्वास करें

एक दुसरे पर trust होना तो प्यार की सबसे बड़ी निशानी है. अगर आपको एक दुसरे पर विश्वाश नहीं तो आपका relation ज्यादा time तक नहीं चल सकता. आज के समय में देखा गया है की लड़की अगर किसी भी अपने पुराने classmate या कोई friend circle को लड़के के साथ घूम रही है तो उसका boyfriend यही सोचता है की मेरी girlfriend मुझे धोका दे रही है और उसका इस लड़के के साथ affair चल रहा है. जबकि असल में ऐसा नहीं होता. अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले एक दुसरे पर भरोसा पक्का होना जरुरी है.

3. सबसे अच्छा behave करें

आपको एक ऐसा boyfriend बनना होगा जोकि सबके साथ अच्छा behave करता हो. ऐसा नहीं है आप सिर्फ लड़की के साथ अच्छा behave करें. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते है जो बड़े-बुजुर्गों की respect करता हो. किसी restaurant में किसी waiter से कैसे बात करनी है. अपने से छोटे से किसी गरीब आदमी से हर person से बात करने का अच्छा तरीका लड़कियों को बहुत भाता है.

4. सभी Women को Respect दें

ऐसे लड़के जो लड़कियों की respect करते हों लड़कियों को बहुत अच्छे लगते है. आज के time पर किसी भी social sites पर देखों तो लड़कियों को छेड़ने या rape वाले किसे ही सामने आते है. कुछ लोगों की वजह से सारे लड़कों को लड़कियां एक ही नज़र से देखती है. आप बिलकुल भी ऐसे काम ना करें. जैसी लड़कियों पर गलत commenting करना, लड़कियों को छेड़ना, रास्ते में उसका रास्ता रोकना और लड़कियों से बतमीजी से बात करना. Actually देखा ये भी गया है की कुछ लड़के लड़कियों से बतमीजी से बात करते है. जिससे की वो लड़की तो impress होने वाली है नहीं बल्कि बाकी लड़कियां भी ऐसे लड़कों से दूर ही रहती है.

5. उसके साथ बातें करें

जब भी आप अपनी girlfriend से मिलें तो उससे बात कैसे करनी है आपको पता होना चाहिए. ज्यादा बातूनी बनाना भी अच्छा नहीं होता और कम बोलना वाला भी लड़कियों को अच्छा नहीं लगता. आपको एक level maintain करना बहुत जरुरी है. Actually ज्यादा बात करने से वो आपको असभ्य समझ सकती है जबकि कम बात करने से वो ऐसा भी समझ सकती है की आपको उसमे interest नहीं है. तो कुछ न कुछ limited बात करना बहुत जरुरी है.

अच्छा Boyfriend बनने के तरीके

1. उसकी तारीफ़ करें

जब भी कभी आपको मोका मिले तो उसकी तारिक करें. जैसे “तुम बहुत अच्छी हो”, “तुम बहुत खुबसूरत हो”, “अगर तुम मेरे जीवन में ना आती तो तो मेरा क्या होता”. इससे उसे बहुत अच्छा लगेगा. आप उसकी खूबसूरती की भी तारीफ कीजिए. अगर उसने new dress पहनी है या फिर new hair style रखा है तो भी उसकी तारीफ जरुर करें. उसे उसे ये दिखाएँ की आपने notice कर लिया. लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही अच्छा लगता है. मगर तारीफ करने का भी तरीका होता है. ऐसा भी कुछ ना कहिए की कुछ ज्यादा ही लगे.

2. किसी Special मौके पर Gift ज़रूर दें

किसी special day जैसे festival, occassion, valentine day, friendship day या फिर उसके birthday पर कोई अच्छा सा तोहफा उसको gift करें. लड़कियों की किस प्रकार के gift अच्छे लगते है उसके लिए आप हमारा पुराना article पड़ सकते है. ऐसे ही gifts दें जो उन्हें अच्छे लगे.

3. उसकी बातों में Interest लें

ये बात तो आप सब जानते ही होंगे की लड़कियों को बातें करना बहुत ही अच्छा लगता है. अगर आप अपने आस पड़ोस में भी देखेंगें तो महिलाएं किसी न किसी topic तो लेकर काफ़ी देर तक बातें करती ही रहती है. अगर आपकी girlfriend आपको कोई बात बता रही है तो उसे ध्यान से सुने. उसे इसे न लगे की आप उसकी बातों में interest नहीं ले रहे हैं और उसको ignore करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर उसने कोई बात पहले भी आपको बता की है और दुबारा से बता रही है तो भी उसे जाहिर न होने दे और ऐसे expression दीजिए जैसे आप पहली बार सुन रहे है. इससे आपकी girlfriend को बहुत अच्छा लगेगा और अगर घर जाकर या बाद में उसे याद आ गया की ये बात तो आपको पहले भी बता चुकी थी तब भी आपके बिना टोके इतने interest से सुनी तो उसकी नज़र में आपकी respect दुगनी हो जाएगी.

4. सिर्फ़ Sex की वासना ना रखें.

कई लोग ऐसे होते हैं तो लड़कियों को सिर्फ sex के लिए ही girlfriend बनाते है. दोस्तों ये अच्छी बात नहीं है. अगर आप किसी लड़की से सच्चा प्यार करते हैं तो ही उसे girlfriend बनाएँ. लड़की की सुंदरता और उसके जिस्म के बजाये उसके दिल को देखें. ये देखें की उसका दिल कितना साफ़ है और वो आपको कितना प्यार करती है.

5. नशे न करें.

लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल भी पसंद नहीं आते जो नशे करते है. अगर किसी लड़की ने आपको कहीं पर cigarette पीते हुए भी देख लिया. तो उसके दिल में आपकी respect कम हो जाएगी. बहुत कम लड़कियां होती है जो नशे करने वाले boyfriend को भी accept कर लेती है. तो आप कोशिश करें आप किसी की शराब, सिगरेट, जर्दा, तबाकू से दूर ही रहें.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *